Monday, Jan 24, 2022
-->
cpi-angry-with-kanhaiya-kumar-joining-congress-albsnt

कन्हैया कुमार के कांग्रेस में जाने से सीपीआई नाराज, कहा- अवसरवादी लोग कहीं टिक नहीं सकते 

  • Updated on 10/6/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जेएनयू के अध्यक्ष रहे कन्हैया कुमार अब कांग्रेस की सदस्यता ले लिये है।जिससे सीपीआई ने नाराजगी व्यक्त की है। अभी हाल ही में सीपीआई की नेशनल काउंसिल की बैठक संपन्न हुई। जो तीन दिन लगातार चली। इस बैठक में सीधे कन्हैया कुमार पर आघिकारिक तौर पर टिप्पणी नहीं की गई लेकिन कई नेताओं ने अपने भाषण मे कन्हेया कुमार पर जमकर बरसते दिखे। सीपीआई के महासचिव डी राजा ने कहा पार्टी  इसे धोखा के तौर पर देखती है।

सीतापुर गेस्ट हॉउस पहुंचे राहुल गांधी, प्रियंका के साथ लखीमपुर रवाना 

बता दें कि कन्हैया कुमार 28 सितंबर को कांग्रेस में शामिल हो गए। इससे पहले वे सीपीआई पार्टी से जुड़े हुए थे। सीपीआई ने स्वीकार किया है कि कन्हैया कुमार को जिस तरह से पार्टी ने नेशनल एग्जीक्यूटिव का सदस्य बनाया,चुनाव लड़वाया-वो जल्दबाजी में लिया गया निर्णय था। कई नेता ने कन्हैया कुमार को अवसरवादी नेता तक कह दिया।

भू-माफिया का कच्चा चिट्ठा तैयार : डीएम को भेजी गई जांच रिपोर्ट

मालूम हो कि सीपीआई की इस बैठक में अगले साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर व्यापक तौर पर चर्चा हुई। वहीं उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या पर रोष जताया है। पार्टी ने कहा कि आगामी चुनाव में बीजेपी के खिलाफ इन राज्यों में प्रभावी तरीके से मुद्दा को उठाया जाएगा।     

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.