Wednesday, Jun 16, 2021
-->
cyclone burevi  imd rain alert weather forecast kerala sobhnt

मौसम विभाग ने चक्रवात बुरेवी को लेकर किया रेड अलर्ट जारी, PM मोदी ने की CM विजयन से बात

  • Updated on 12/3/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। चक्रवात निवार (Cyclone niwar) के बाद अब एक और चक्रवात बुरेवी (burevi cyclone) बंगाल की खाड़ी में उभरता  दिख रहा है। इस चक्रवात ने केरल सरकार के लिए चिंता की स्थिति पैदा कर दी है। इस चक्रवात को बुरेवी नाम दिया गया है। इसका खतरा केरल के  साथ-साथ तमिलनाडु पर भी मंडरा रहा है।  

जानें क्या था Operation Trident? जिसकी सफलता से भारतीय नौसेना को मिली थी एक नई पहचान

 

 

पीेएम मोदी से की बातचीत
मौसम विभाग (IMD) ने चक्रवात बूरवी के मद्देनजर 3 दिसंबर को केरल के तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा और अलाप्पुझा जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया। सरकार को शंका है कि अब चक्रवात इसी तेजी के साथ आगे बढ़ा तो केरल में भारी तबाही कर सकता है। उन्होंने इसकी तैयारियों की चर्चा प्रधानमंत्री मोदी के साथ की है। इस बात की जानकारी स्वयं केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने दी है। 

Farm Bill 2020: कैसे रोका जाए किसान आंदोलन? सरकार कर रही है मंथन

मौसम विभाग ने अलर्ट किया जारी
केरल के मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक के संतोष ने बताया कि चक्रवाती तूफान 2 दिसंबर की शाम या रात में श्रीलंका के तट को पार कर जाएगा। इसके साथ ही राज्य के अलग-अलग जगहों पर बहुत भारी बारिश के साथ तेज हवाओं का सिलसिला शुरू हो जाएगा। दक्षिण-उत्तर तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, दक्षिण-उत्तर केरल, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और लक्षद्वीप के कुछ इलाकों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।  

चीन की विस्तारवादी नीति पर लगेगी रोक, भारत-ऑस्ट्रेलिया मिलकर करेंगे क्षेत्रीय चुनौतियों का सामना

सभी मछुआरों को बुलाया वापिस 
मौसम विभाग ने इसके अलावा मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे 1 से 3 दिसंबर तक दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी, बंगाल के दक्षिण-पश्चिम खाड़ी और पूर्वी श्रीलंका तट पर समुद्र के किनारे न उतरें। कन्याकुमारी के कलेक्टर ने कहा कि जो मछुआरे अपनी नाव लेकर समुद्र तट पर मछलियां पकड़ने गए हैं वो जल्द से जल्द वापस आ जाएं। उन्होंने मछली पकड़ने की सभी गतिविधियों को बंद करने की सलाह दी है।

 

यहां पढ़े 10 अन्य बड़ी खबरें 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.