Saturday, May 08, 2021
-->
Delhi Diesel generator Polution Control Board Manish Sidodia sobhnt

दिल्ली में कल से नहीं चलेंगे डीजल जनरेटर, प्रदूषण रोकने के लिए उठाया कदम

  • Updated on 10/14/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। सरकार ने गुरुवार से अगले आदेश तक दिल्ली में डीजल से चलने वाले जनरेटर (Diesel generator) पर रोक लगा दी है। बता दें यह निर्णय दिल्ली के प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (Polution Control Board) ने लिया है। मगर सरकार ने अस्पताल और रेलवे जैसी जरुरी सुविधाओं के लिए छूट दी है। 

आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे को हाई कोर्ट से मिली बड़ी राहत

सर्दियों में बढ़ जाता है प्रदूषण
बता दें हर साल सर्दियां शुरु होते ही दिल्ली में तेजी से वायु प्रदूषण बढ़ने लगता है। सरकार ने  यह कदम इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए लिया है। हाल में दिल्ली सरकार ने बायो- डिकम्पोजर भी तैयार किया है ताकि किसान द्वारा जलाई जाने वाली पराली के धुएं से निजात पाई जा सके।  

पंजाब में Sikhs For Justice के ठिकानों पर NIA ने मारा छापा, खालिस्तानी झंडे का था मामला

मनीष सिसोंदिया ने केंद्र पर लगाया आरोप
दिल्ली के उप- मुख्यमंत्री मनीष सिसोंदिया (Manish Sidodia) ने हाल में प्रेस कांफ्रेंस (Press Confrence) करके केंद्र सरकार पर प्रदूषण को इग्नोर करने का आरोप लगाया। दिल्ली सरकार ने कहा है कि केंद्र की लापरवाही के कारण पूरा नार्थ भारत में प्रदूषण की समस्या बनी हुई है। 

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने प्रदूषण को रोकने के लिए ऑड-इवन के फार्मूले को लागू किया था। सरकार ने इसके अलावा दिल्ली में कई जगह कंस्ट्रक्शन साइटों पर वॉटर पॉल्यूशन गन को तैनात करने का आदेश दिया था। ताकि दिल्ली में प्रदूषण कंट्रोल कर लिया जाए।  

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

comments

.
.
.
.
.