Sunday, Apr 18, 2021
-->
delhi farmer protest agriculture minister narendra modi sobhnt

कृषि मंत्री ने किसानों के नाम लिखी चिट्ठी, पीएम बोले- पढ़े सभी किसान

  • Updated on 12/18/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देशभर में दिल्ली (Delhi) से लगी सीमाओं पर किसान संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में देश के कृषि मंत्री (Agriculture Minister) ने किसानों तक अपनी बात पहुंचाने के लिए उन्हें चिट्ठी लिखी है। कृषि मंत्री ने 8 पेज की चिट्ठी में तीनों कृषि कानूनों की चर्चा की है। और सभी किसानों से इसे पढ़ने की अपील भी की है। मंत्री के साथ पीएम नरेन्द्र मोदी (Narendra modi) ने भी किसानों से इस चिट्ठी को पढ़ने की अपील की है। 

Morning Bulletin: सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें, अभी तक की बड़ी खबरें 

किसानों को दिया आश्वासन

बता दें कि नरेंद्र तोमर ने इस पत्र में किसानों को आश्वासन दिया है कि न तो एमएसपी खत्म होगी और न ही मंडियां बंद होगी। वहीं उन्होंने कॉरपोरेट घरानों के किसानों के जमीन छिनने को भी कोरी कल्पना करार देते हुए खारिज कर दिया है। उन्होंने साफ-साफ लिखा कि हर हाल में किसानों के हितों की रक्षा की जाएगी। कभी-भी किसानों के एक इंच भी जमीन नहीं लिये जा सकते। केंद्र में बैठी मोदी सरकार किसानों के हित की रक्षा के लिये प्रतिबद्ध है। उन्होंने अपने पत्र में विपक्षी दलों को निशानों पर लिया है।

सिंघू बॉर्डर पर बैठे किसानों का SC में केजरीवाल सरकार ने किया मजबूती से समर्थन

विपक्ष के बहकावें में न आने की सलाह

कृषि मंत्री ने इस बात पर अफसोस जाहिर किया कि किसान संगठन विपक्ष के बहकावे में आ गए है। यह वहीं विपक्षी दल है जो कभी इस देश के छात्रों का सहारा लेते तो कभी महिलाओं की आड़ में आंदोलन को चलाते रहते है। लेकिन जब उन्हें निराशा हाथ लगती है तो अब किसानों को बहकाने के लिये उन्हें अपने षडयंत्र का हिस्सा बना लिये है। जिसकी जितनी निंदा की जाए वो उतनी कम है। उन्होंने इस बात पर आश्चर्य जताया कि जो कांग्रेस स्वामीनाथन रिपोर्ट को दबाकर रखी हुई थी,अब वो किसानों का सबसे बड़ा हितेषी बनता दिखाना चाहता है। 

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.