Wednesday, Jun 16, 2021
-->
delhi government strict about corona 14-day quarantine on arrival from these two states anjnst

कोरोना को लेकर सख्त दिल्ली सरकार! इन दो राज्यों से आने पर होगा 14 दिन का क्वारंटाइन

  • Updated on 5/7/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में बढ़ रहे कोरोना के कहर को देखते हुए दिल्ली सरकार अलर्ट मोड़ पर आ गई है। गुरुवार शाम दिल्ली सरकार ने दो राज्य आंध प्रदेश और तेलंगाना से आने वाले लोगों के लिए बड़ा फैसला लिया है।दिल्ली सरकार के इस फैसले के अनुसार जो भी व्यक्ति आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से दिल्ली में प्रवेश करेगा उसे 14 दिनों तक क्वारंटीन रहना पड़ेगा।

सी रंगराजन बोले- मोदी सरकार को सभी के कोविड-19 टीकाकरण की जिम्मेदारी लेनी चाहिए

क्वारंटीन के नियमों में हुए ये बदलाव
  इसके लिए सरकार ने पेड और सरकारी दोनों तरह की क्वारंटाइन फैसिलिटी दे रही है।  अब ये उस व्यक्ति के फैसले पर निर्भर करता है कि वो कहां पर रहने का फैसला लेता है।इसके साथ ही जिन व्यक्तियों ने वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली है। उन्हें अपना सर्टिफिकेट दिखाना होगा और अपने साथ 72 घंटे का RTPCR टेस्ट की निगेटिव कॉपी लानी होगी। अगर ये दोनों चीज होंगी तो इन दोनों राज्य से आने वाले लोगों को सिर्फ 7 दिनों  का होम क्वारंटीन रहना  होगा। 

धर्मा प्रोडक्शंस अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से करेंगे कोरोना पीड़ितों की मदद

इसलिए लिया गया ये फैसला
 आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने ये फैसला इसलिए लिया है कि इन दोनों राज्यों में कोरोना के नए वेरिएंट मिले हैं। अगर ये नए वेरिएंट दिल्ली में दाखिल होते हैं तो ये एक बार फिर से राज्य की स्थिति बद से बदतर कर देंगे।

देश में कोरोना का कहर
स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में बीते 24 घंटे में 4 लाख 14 हजार 182 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जबिक 3,920 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है।  नए मामलों को जोड़कर देखें तो इस वक्त देश में इस महामारी से जान गंवाने  वालों की संख्या 2,34,088 हो गई है।  ये दूसरी बार हैं जब मई के महीने में कोरोना के मामले 4 लाख के पार पहुंचे हो।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.