Friday, May 07, 2021
-->
Delhi Nagar nigam doctor salary NDMC sobhnt

उत्तरी नगर निगम ने हड़ताल कर रहे डॉक्टरों की सैलरी की जारी, कई महीनों से कर रहे थे प्रदर्शन

  • Updated on 10/27/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  उत्तरी दिल्ली नगर निगम (Delhi Nagar nigam) ने हड़ताल कर रहे डॉक्टरों की सैलरी रिलीज कर दी है। निगम ने शिक्षकों की सितंबर 2020 तक की सैलरी जारी किया है। उत्तरी नगर निगम ने डॉक्टरों के अलावा सफाई कर्मचारियों और डोमेस्टिक ब्रीडिंग की सैलरी अगस्त 2020 तक जारी की है। 

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, अब कोई भी नागरिक जम्मू-कश्मीर में खरीद सकता है जमीन

अप्रैल 2020 तक की पेंशन जारी की गई
निगम ने जुलाई से लेकर अभी तक की सैलरी जारी कर दी है। वहीं अप्रैल 2020 तक की पेंशन भी जारी की गई है।  बता दें इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने नगर निगम के अस्पतालों के डॉक्टरों और कर्मचारियों की सैलरी न दिए जाने को लेकर बीजेपी (BJP) को जमकर घेरा था। गाजीपुर सब्जी मंडी में कचरे से बिजली बनाने वाले प्लांट के उद्धाटन समारोह में सीएम केजरीवाल ने अपने वेतन के लिए संघर्ष कर रहे डॉक्टरों के प्रति संवेदना जाहिर की और केंद्र सरकार से मांग की कि वो निगम को पैसा दें। 

सीएम बोले सरकार निगम को देती है पैसे
सीएम केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार देश के हर राज्य के नगर निमग को 485 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से ग्रांट देती है, लेकिन दिल्ली के नगर निगमों को नहीं। इस प्रकार का भेदभाव न करके केंद्र सरकार दिल्ली नगर निगम को फंड जारी करे। इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने निगम से भी भ्रष्टाचार कम करने को कहा।  

 

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

comments

.
.
.
.
.