Sunday, Apr 11, 2021
-->
delhi-police-feeding-150-thousand-hungry-people-daily-for-humanity-vbgunt

कभी नर्म-नर्म कभी सख्त-सख्त दिल्ली पुलिस, रोजाना डेढ़ लाख लोगों को खिला रही है खाना

  • Updated on 3/31/2020

नई दिल्ली टीम डिजिटल। लॉक डाऊन (lock down) में दिन भर आपको पुलिस (police) की क्रूरता या हंसी मजाक वाले मैसेज और खबरें मिल ही रहे होंगे। मगर दिल्ली पुलिस (delhi police) का एक चेहरा और भी है जो कहीं ज्यादा मानवीय है और कहीं ज्यादा सहयोग करने वाला है। दिल्ली सरकार (delhi government) पर भरोसा करके जो प्रवासी इन दिनों यहां रुक गए हैं उनको खाना खिलाने का काम भी यही डंडे वाली पुलिस ही कर रही है। जी हां, रोजाना दिल्ली पुलिस दोनो वक्त कम से कम डेढ़ लाख लोगों का पेट भर रही है।

दिल्ली के इस 5 स्टार होटल में रहेंगे कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर

सामने आया दिल्ली पुलिस का मानवीय चेहरा
लॉक डाऊन में लोगों की सेहत का ख्याल रखने के लिए पुलिक को कई बार कड़ाई से पेश आना पड़ रहा है। इसके लिए जब तब पुलिस कर्मियों को आलोचनाओं का शिकार भी होना पड़ता है। मगर दूसरी ओर दिल्ली में बेसहारा लोगों की भूख का ख्याल रखने के लिए दिल्ली पुलिस का मानवीय चेहरा भी सामने आ रहा है। दिल्ली पुलिस के पीआरओ बताते हैं कि दिन भर में कम से कम डेढ़ लाख लोगों को दिल्ली पुलिस की ओर से खाना खिलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि किसी को भी अगर खाने की जरुरत है तो वो पुलिस के हेल्प लाईन नंबर 112 या 23469526 पर कॉल कर सकता है।

Lockdown: सुब्रमण्यम ने केजरीवाल से कहा- सस्पेंड हों, लॉकडाउन में नहीं चाहिए दो सरकारें

दिल्ली में 250 जगहों पर खाना खिला रही है दिल्ली पुलिस
पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव के मुताबिक इसके लिए इसके लिए कई गैर-सरकारी संगठनों, आरडब्ल्यूए के अलावा बाकी लोगों की भी इस मामले में मदद ली गई है। दिल्ली पुलिस 250 के करीब लोगों को खाना खिला रही है। ये भोजन पुलिस की रसोई से नहीं बल्कि बाकी संगठनों से समन्वय करके बांटा जा रहा है। पुलिक ने बेघरों को आश्रय के अंदर ही रहने की ताकीद की थी। उनके घरों के पास ही खाना बांटा जा रहा है। कोशिश की जा रही है कि लोगों को खाने की तलाश में ज्यादा चलना ना पड़े। 

भारी भीड़ के चलते सरकारी स्कूलों को रैन बसेरों में बदलेगी दिल्ली सरकार

प्रवासियों को रोकने के लिए शुरु की गई मिनी वैन
पुलिस ने यूपी और बिहार जाने के लिए पैदल ही निकल चुके श्रमिक वर्ग को भी वापस लाने के लिए मिनी वैन सेवा शुरु करी गई है। गौर तलब है कि दिल्ली पुलिस ने रविवार की रात से ही दिल्ली की सीमाओं को पूरी तरह सील कर दिया है। अब वाहनों के अभाव में पैदल ही दिल्ली से बिहार या यूपी के लिए चल पढ़े प्रवासियों को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने मिनी वैन सेवा के जरिए वापस लोगो को ला रही है ताकि उनके जरिए वायरस को आगे बढ़ने से भी रोका जा सके।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.