Monday, Mar 01, 2021
-->
ed vijay malya france sobhnt

फ्रांस में ED ने विजय माल्या की 14 करोड़ रूपये मूल्य की संपत्ति की जब्त

  • Updated on 12/4/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार को बताया कि धन शोधन रोधी कानून के तहत फ्रांस (France) में व्यवसायी विजय माल्या (Vijay Malya) की 14 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति को जब्त किया गया है। ईडी ने कहा कि फ्रांसीसी अधिकारियों द्वारा कि प्रवर्तन निदेशालय के अनुरोध पर कार्रवाई की गई और संपत्ति फ्रांस में 32 एवेन्यू एफओसीएच में स्थित है।     

अमेरिका ने भारत को 664 करोड़ रुपये के रक्षा उपकरण, सॉफ्टवेयर बेचने को दी मंजूरी

14 करोड़ रुपए मूल्य
केन्द्रीय जांच एजेंसी ने एक बयान में बताया कि जब्त की गई संपत्ति का मूल्य लगभग 14 करोड़ रुपये है। इसमें कहा गया है कि धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत जांच में खुलासा हुआ था कि संपत्ति के निर्माण के लिए किंगफिशर एयरलाइंस लिमिटेड (KAL) के बैंक खाते से एक बड़ी राशि विदेश भेजी गई थी।      

किसान आंदोलन: भारत सरकार ने लगाई कनाडा को फटकार, कहा रिश्ते हो सकते हैं प्रभावित

मार्च 2016 से हैं ब्रिटेन में 
माल्या 9,000 करोड़ रुपये के बैंक कर्ज चूक मामले में आरोपी हैं और वह मार्च 2016 से ही ब्रिटेन में हैं। वह 18 अप्रैल, 2017 को स्कॉटलैंड यार्ड द्वारा तीन साल पहले निष्पादित प्रत्यर्पण वारंट पर जमानत पर हैं।      

 

यहां पढ़े 10 अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.