Thursday, Jan 20, 2022
-->
education minister changed the date of neet ug exam: nsui

नीट यूजी परीक्षा की तारीख बदलें शिक्षा मंत्री : एनएसयूआई

  • Updated on 8/29/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने नीट यूजी की प्रवेश परीक्षा की तारीख बदलने की मांग की हैं। एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने शिक्षा मंत्री धर्मेद्र प्रधान को पत्र लिखकर छात्रों की समस्याओं से अवगत कराया हैं। छात्रों की परेशानियों को देखते हुए शिक्षा मंत्री से तारीख़ बदलने की मांग की हैं। एनएसयूआई का कहना हैं की कोरोना संकट के कारण नीट यूजी की प्रवेश परीक्षा कई बार स्थगित हो चुकी हैं जिस कारण छात्र वर्ग मानसिक तनाव का सामना कर रहा हैं।
जातीय भेदभाव निगरानी को जारी यूजीसी सर्कुलर, तीन साल बाद भी लागू नहीं

इसबार ज्यादातर प्रवेश परीक्षाएं लगातार
कक्षा 12वी के बाद छात्र अपना भविष्य बनाने की तरफ अग्रसर होता है ऐसे मे वह बहुत सारी प्रवेश परीक्षा में भी भाग लेता हैं लेकिन इस बार ज्यादातर प्रवेश परीक्षा लगातार हैं ऐसे मे छात्र के लिए परीक्षाओं की तैयारी करना बहुत मुश्किल हैं। नीट यूजी की वर्तमान तारीख़ 12 सितंबर हैं तथा इसके आगे पीछे बहुत सारी प्रवेश परीक्षाएं हैं।
दिल्ली में 1 सितंबर से खुलेंगे 9वीं से 12वीं तक के स्कूल, पैरेंट्स की मंजूरी जरूरी

छात्र देश का भविष्य ,हमें इसके भविष्य का ध्यान रखना चाहिए
एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन का कहना है कि छात्र हमारे देश का भविष्य हैं । इसलिए हमे इसके भविष्य का ध्यान रखना चाहिए। नीट यूजी में एडमिशन छात्रों का सपना होता है इसलिए हमारा शिक्षा मंत्री से अनुरोध हैं कि आप छात्रों के सपनों को न तोड़े तथा नीट यूजी की परिक्षा दो हफ्ते आगे बढ़ाई जाएं।
डीयू दाखिला : आवेदन का निर्णायक समय,चुके तो करना पड़ेगा सालभर इंतजार

स्नातक प्रवेश फॉर्म जमा कराने की अवधि बढ़ाने की डीयू से की थी मांग
एनएसयूआई के एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को डीयू  कुलपति को ज्ञापन सौंपा था और स्नातक के प्रवेश फॉर्म जमा करने की तिथि बढ़ाने की मांग की थी।   प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व राष्ट्रीय सचिव और मीडिया प्रभारी लोकेश चुग और दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल सहरावत ने किया था। प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के डीन एडमिशन और वाइस चांसलर से मुलाकात की और ज्ञापन सौपा। मालूम हो, डीयू में स्नातक पाठ्यक्रमों में आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.