Sunday, Apr 18, 2021
-->
european-union-biontech-pfizer-coronavirus-sobhnt

यूरोपीय संघ से मिली इजाजत, अब कोविड का टीका बाजार में उतरेगा

  • Updated on 12/22/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटिल। यूरोपीय संघ (European Union) ने बायोएनटेक (BioNtech) और फाइजर (Pfizer) द्वारा संयुक्त रूप से विकसित कोविड-19 टीके को 27 देशों के संगठन  के बाजार में उतारने की सोमवार को औपचारिक रूप से अनुमति दे दी। आशा की जा रही है कि टीके के बाजार में आने के बाद सभी सदस्य देश क्रिसमस के बाद अपने नागरिकों को महामारी से बचाव का पहला टीका लगाना शुरू करेंगे। 

ट्रंप ने PM मोदी को दिया अमेरिका का खास सम्मान, 'लीजन ऑफ मेरिट' अवॉर्ड से किया सम्मानित

दो तीन दिन का लगता है समय
यूरोपीय मेडिसिन एजेंसी ने कहा कि टीका सभी सुरक्षा और गुणवत्ता मानदंडों पर खरा उतरता है, इसके कुछ ही घंटे बाद यूरोपीय संघ के कार्यकारी आयोग ने टीके को बाजार में उतारने की अनुमति दे दी। आशा की जा रही है ब्रसेल्स को टीके को बाजार में उतारने के लिए नियम तय करने में दो-तीन दिन का समय लग सकता है। 

ब्रिटेन में कोविड-19 के नए स्ट्रेन से हड़कंप, उड़ान सेवा निलंबित होने से फंसे भारतीय छात्र और परिवार

टीका एक समान शर्त पर उपलब्ध होगा
यूरोपीय आयोग की प्रेसिडेंट उर्सला वोन डे लेयेन ने कहा कि जैसा कि हमने वादा किया था, यह टीका यूरोपीय संघ के सभी देशों में एक साथ, एक समान शर्त पर उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि यह बेहद मुश्किल साल का सुखद अंत है, आखिरकार अब हम कोविड-19 के इस अध्याय का पन्ना पलटने के लिए तैयार हैं। लेयेन ने कहा कि टीके की आपूर्ति इस शनिवार से शुरू हो जाएगी और पूरे यूरोपीय संघ में 27 से 29 दिसंबर के बीच टीका लगना शुरू हो जाएगा।  

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.