Thursday, Jun 30, 2022
-->
evm seen in bjp mla car 3 officers suspended anjsnt

असम : BJP विधायक की गाड़ी में मिली EVM, चुनाव आयोग ने लिया ये फैसला

  • Updated on 4/2/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पांच राज्यों में चल रहे चुनाव के दूसरे चरण में असम में भी 13 जिलों के 10 हजार से अधिक बूथ पर मतदान पड़ा है। ऐसे में कुछ जगहों पर छिट- पुट हिंसा भी हुई लेकिन जब करीमगंज विधानसभा क्षेत्र में उस वक्त बवाल मच गया जब एक कथित बीजेपी विधायक की कार में ईवीएम मिला। गुरुवार शाम एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा था जिसमें एक कार में तीन ईवीएम दिखाई दे रही है। वीडियो में दावा किया जा रहा है कि ये कार बीजेपी में विधायक कृषणेंदु पॉल की पत्नी की है।

क्या है मामला
गुरुवार चुनाव के दौरान उस वक्त बवाल मच गया जब वहां से स्थानीय लोगों को पता चला कि चुनाव अधिकारी बीजेपी विधायक की गाड़ी में ईवीएम लेकर जा रहे हैं। ऐसे में वहीं किसी ने इस मामले का पूरा वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर भी पोस्ट कर दिया। जिसके बाद बवाल काफी बढ़ गया और फिर चुनाव आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी से इस मामले में एक रिपोर्ट मांगी।

कांग्रेस के दिग्गज नेता ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र, कहा- कुप्रबंधन से पार्टी की बिगड़ रही स्थिति

चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट
जब इस मामले के बारे में चुनाव आयोग को पता चला तो आनन फानन में आयोग ने उस बूथ पर चुनाव के दौरान तैनात 4 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही एक केस भी दर्ज कराते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी है।

भारी संख्या में महिलाओं ने किया मतदान
आपको बता दें कि असम विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 39 सीटों के लिए मतदान हुए। इस दौरान बृहस्पतिवार तड़के बड़ी संख्या में महिलाएं वोट डालने आईं और अधिकतर मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गईं।एक अधिकारी ने बताया कि हालांकि कुछ मतदान केंद्रों में ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत मिली।

पुलवामा मुठभेड़: BJP नेता के घर पर हमला करने वाले तीनों आतंकवादी ढेर

कोविड़ के नियमों को हुआ पालन
मतदान सुबह सात बजे आरंभ हुआ था, जो शाम छह बजे तक चलेगा।अधिकतर स्थानों पर लोगों को मास्क पहने और सामाजिक दूरी का पालन करने समेत कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन करते देखा गया। सभी मतदान केंद्रों पर सेनिटाइजर उपलब्ध कराए गए  और थर्मल स्कैनर से मतदाताओं के शारीरिक तापमान की जांच की गई।

पढ़ें बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.