Sunday, Dec 15, 2019
facebook-will-ask-for-name-in-aadhar-card-for-news-users

FB पर आधार कार्ड वाला नाम डालने की सुविधा पर कंपनी का बयान, कहा...

  • Updated on 12/29/2017

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। फेसबुक भारत में एक नया फीचर लानेजा रहा है। इस फीचर के तहत फेसबुक पर नया अकाउंट बनाने वाले यूजर्स से उनका आधार कार्ड में लिखा नाम मांगा जा रहा है। हालांकि अभी ये फीचर देश के छोटे से हिस्से में टेस्ट किया जा रहा है। इसलिए ज्यादातर यूजर्स को ये दिखाई नहीं देगा।

सावधान! फेसबुक मैसेंजर पर तेजी से फैल रहा वायरस, जानें कैसे

फेसबुक के मुताबिक इस कदम से वो ज्यादातर लोगों को अकाउंट में अपना असली नाम यूज करने के लिए बढ़ावा देना चाहता है। माना जा रहा है कि इस फीचर से फेसबुक फेक आईडी के जाल को भी रोकना चाहता है।

Navodayatimes

इस बारे में फेसबुक के प्रवक्ता ने बताया कि आधार कार्ड में लिखा नाम इस्तेमाल करने से यूजर्स ज्यादा से ज्यादा लोगों से आसानी से जुड़ पाएंगे। हम चाहते हैं कि लोग उसी नाम से अकाउंट बनाएं जिस नाम से वो जाने जाते हैं। ये एक छोटा सा टेस्ट है जिसमें यूजर्स को सिर्फ ऑप्शन के तौर पर आधार में लिखा नाम इस्तेमाल करने के लिए कहा गया है। ये बिल्कुल भी कंपल्सरी नहीं है।

सफरनामा 2017: Facebook ने इस साल अपने फीचर में किए कई बड़े बदलाव

बता दें कि फेसबुक यूजर्स का आधार नंबर नहीं मांग रहा बल्कि सिर्फ आधार में लिखा नाम इस्तेमाल करने की ‘सलाह’ दे रहा है। ये अभी भी यूजर की मर्जी है कि वो किस नाम से अकाउंट बनाना चाहता है। भारत में फेसबुक का मार्केट सबसे बड़ा है। इसी साल जुलाई में जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में फेसबुक के 24 करोड़ से ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं। इस मामले में अमेरिका भी भारत से पीछे है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.