Wednesday, Oct 27, 2021
-->
farmers-claim-farmer-supporters-demonstrated-abroad-bandh-is-getting-all-round-support

किसानों का दावा, किसान समर्थकों ने विदेशों में किया प्रदर्शन, बंद को मिल रहा है चौतरफा समर्थन  

  • Updated on 9/25/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। संयुक्त किसान मोर्चा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेशी यात्रा के दौरान किसान आंदोलन के समर्थक प्रवासी भारतीयों ने अमेरिका व्हाइट हाउस के सामने आज विरोध प्रदर्शन किया, साथ ही न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र ऑफिस के सामने भी विरोध प्रदर्शन आयोजित किया गया। इस दौरान कैलिफोर्निया, लंदन टोरंटो में भी किसान आंदोलन के समर्थन में एकजुटता रैली आयोजित की गई। 
      प्रधानमंत्री मोदी को अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने लोकतांत्रिक सिद्धांतों और लोकतांत्रिक संस्थानों की रक्षा करने की याद दिलाई। संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा किए गए भारत बंद के आह्वान को 27 सितम्बर को राजनीतिक दलों और अन्य संगठनों ने अपना समर्थन दिया और एकजुटता दिखाई है। किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल, जोगिंदर सिंह उगराहां ने कहा कि भारत में चल रहे किसान आंदोलन को अन्य देशों के किसानों और किसान संगठनों के अलावा विभिन्न देशों में प्रवासी भारतीयों का समर्थन प्राप्त हुआ है। 
       उन्होने कहा कि भारत बंद के लिए और सगठनों से समर्थन मिल रहा है। वामपंथी राजनीतिक दलों ने पहले ही भारत बंद के आह्वान को बिना शर्त समर्थन दिया था। आरजेडी और एनसीपी ने भी भारत बंद के समर्थन में बयान दिए हैं। केरल की सत्ताधारी एलडीएफ ने 27 सितंबर को हड़ताल का समर्थन किया है। झारखंड मुक्ति मोर्चा, तेलुगु देशम पार्टी, डीएमके और अन्य ने भी अपना समर्थन दिया है। आज गुरुग्राम और पलवल में 27 सितम्बर के भारत बंद के समर्थन मे लोगों को जागरूक करने के लिए मशाल जुलूस निकाला गया। किसान नेताओं ने बताया कि अकेले पंजाब में ही 320 जगह चक्का जाम किया जाएगा। 
 

comments

.
.
.
.
.