Monday, Jun 27, 2022
-->
Farmers movement on track, 70 trains affected, water on year end vocation

किसान आंदोलन पटरी पर, 70 रेलगाडिय़ां प्रभावित, ईयरएंड वोकेशन पर फिरा पानी

  • Updated on 12/20/2021

नई दिल्ली/ अनिल सागर। पंजाब में किसानों ने चार जगह पर रेलवे ट्रैक जाम कर दिए हैं और इससे दिल्ली से जम्मू की ओर जाने वाली व उधर से आने वाली रेलगाडिय़ां प्रभावित हुई हैं। दिल्ली से सोमवार को जाने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस, जम्मू राजधानी सहित करीबन दर्जन भर रेलगाडिय़ां और उत्तर रेलवे के सभी स्टेशनों से आवाजाही करने वाली करीबन 70 रेलगाडिय़ां प्रभावित हुई हैं। दिसम्बर महीने में छुट्टियां बिताने जम्मू, कटरा जाने वालों को जहां भारी परेशानी हुई वहीं मंगलवार को भी रेल यात्रा के लिए निकलना हो तो देखकर ही चलें। 
     उत्तर रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि किसान प्रदर्शनकारी अमृतसर-ब्यास रेल मार्ग पर जंडियाला-मानावाला, जालंधर-पठानकोट रेल मार्ग, टांडा-फिरोजपुर और अमृतसर-खेमकरण रेल मार्ग तरनतारन की रेल पटरियों पर मौजूद बताए जाते हैं। इसके चलते ही दिल्ली से चलने वाली 22461 श्रीशक्ति एसी एक्सप्रेस, 12425 जम्मू तवी राजधानी एक्सप्रेस नई दिल्ली से जम्मू, 12445 उत्तर संपर्क क्रंाति एक्सप्रेस नई दिल्ली से श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा, 12013 नई दिल्ली-अमृतसर शताब्दी एक्सप्रेस, 11077 झेलम एक्सप्रेस पुणे से जम्मू तवी, बंाद्रा टर्मिनस से अमृतसर जाने वाली 12925 पश्चिम सुपरफास्ट एक्सप्रेस, 12715 हजूरसाहिब नांदेड़ से अमृतसर जंक्शन ट्रेन निरस्त कर दी गईं। 
      इसके साथ ही वापसी में 12716 अमृतसर से हजूरसाहिब नांदेड़, अमृतसर से बांद्रा टर्मिनस 12926 झेलम एक्सप्रेस, इसके साथ ही व नई दिल्ली आने वाली जम्मू तवी राजधानी एक्सप्रेस 12426 भी आज रद्द कर दी गई। उत्तर रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि 22 दिसम्बर को यात्रा प्रारम्भ करने वाली 12137 छत्रपतिशिवाजी टर्मिनस मुम्बई फिरोजपुर पंजाब मेल तथा 23 दिसम्बर को चलने वाली 11077 पुणे जम्मूतवी झेलम एक्सप्रेस निरस्त रहेंगी। 
       उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि किसान मजदूर संघर्ष कमेटी द्वारा बुलाए गए रेल रोको आंदोलन के चलते  अलग-अलग स्टेशनेां से चलने वाली करीबन 70 रेलगाडिय़ां प्रभावित हुई हैं। इसमें कई रेलगाडिय़ों को रद्द किया गया है तो कई गंतव्य से पहले रोकी अथवा चलाई गई हैं। नई दिल्ली से कटरा जाने वाले एक परिवार ने अपनी परेशानी जाहिर करते हुए बताया कि छुट्टियां मिली तो माता दर्शन के लिए जा रहे थे लेकिन ट्रेन कैंसल होने से पूरी यात्रा का कार्यक्रम गड़बड़ हो गया। यात्रियों ने बताया कि वे अपने घर जाने के लिए निकले, ठंड बढ़ रही है, गरम कपड़े कम हैं लेकिन ट्रेन रद्द होने से परेशानी हो रही है। जबकि कई लोगों ने कहा कि अब वे बसों से जाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। 

comments

.
.
.
.
.