Friday, May 07, 2021
-->
farmers protest bengal election kolkata ghazipur border nandigram rally sobhnt

राकेश टिकैत आज बंगाल के नंदीग्राम में करेंगे रैली, भाजपा के खिलाफ मागेंगे समर्थन

  • Updated on 3/13/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। 4 महीनों से चल रहे किसान आंदोलन की गूंज अब बंगाल तक पहुंच गई है। गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों की कमान संभाल रहे किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) आज बंगाल पहुंच चुके हैं। वह कोलकाता और नंदीग्राम में आज महापंचायत करने जा रहे हैं ताकि किसानों से भाजपा का बहिष्कार करने को कहा जा सके। किसान नेता ऐसा सत्ताधारी पार्टी का दंभ तोड़ने के लिए कर रहे हैं।
 
CBI ने पोंजी घोटाला मामले में प. बंगाल के शिक्षा मंत्री चटर्जी को किया तलब 

कोलकाता में की प्रेस कांफ्रेंस
बता दें दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के नेतृत्व करने वाले नेता आज कोलकाता में प्रेस कांफ्रेस करके बताया कि वह किस तरह से बंगाल में महापंचायत करेंगे और भाजपा के खिलाफ वोट न देने की अपील करेंगे। इस दौरान उन्होंने कहा है कि वह बंगाल में किसानों को भाजपा के बहिष्कार करने के लिए कहेंगे। बता दें आज 11 बजे कोलकाता में महापंचायत रैली में भाग लेंगे। उसके बाद राकेश टिकैत शाम 4 बजे नंदीग्राम में होने वाली महापंचायत में हिस्सा लेंगे।  

अब उत्तराखंड भाजपा का अध्यक्ष बदला, मदन कौशिक को दी जिम्मेदारी

विपक्ष नेता भी होंगे शामिल
बता दें इससे पहले बंगाल में बिहार की आरजेडी समेत उत्तरप्रदेश से अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने भी समर्थन किया है। वहीं बंगाल में बीजेपी के खिलाफ महौल बनाने के लिए विपक्षी नेता भी पहुंच चुके हैं। जिनमें योगेंद्र यादव, मेधा पाटेकर, हन्नान मुल्लाह, बलवीर सिंह राजेवाल और अतुल कुमार अंजान, अविक साहा, गुरनाम सिंह और राजाराम सिंह जैसे लोग भी मौजूद थे।   

केजरीवाल ने भाजपा से पूछा- तिरंगा भारत में नहीं तो क्या पाकिस्तान में फहराया जायेगा

किसान संयुक्त मोर्चा कर रहा है रैली
गौरतलब है कि लंबे समय से दिल्ली की सीमाओं से लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में किसान संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकार और इनके बीच हुई लंबी नौक-झौक के बाद भी इसका कोई नतीजा नहीं निकला है। इससे नाराज किसान नेताओं ने बीजेपी के खिलाफ बिगुल फूंक दिया है। सभी किसान नेता बंगाल में जाकर बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। और बीजेपी के खिलाफ वोट न देने की अपील कर रहे हैं। बता दें इसबार बंगाल में बीजेपी पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ रही है। 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.