Friday, Jan 21, 2022
-->
Four killed in Prayagraj, to be hanged in six months, you will protest in UP

प्रयागराज में चार की हत्या, छह महीने में दी जाए फांसी, आप करेगी यूपी में प्रदर्शन

  • Updated on 11/27/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि प्रयागराज में चार लोगों की हत्या के मामले में आप कल उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में प्रदर्शन करेगी। राष्ट्रपति से भी इस मामले में मिलने के लिए समय मांगा है तकि उन्हें प्रयागराज में हुई चार लोगों की हत्या से अवगत करवाया जा सके। 
      उन्होने कहा कि आम आदमी पार्टी की मांग है कि फास्टट्रैक कोर्ट बनाकर आरोपियों को छह महीने के अंदर फांसी दी जाए। उत्तर प्रदेश में जाति देख कर न्याय दिया जा रहा है, कानून, संविधान का मजाक उड़ाया जा रहा है। सरकार की संवेदनहीनता का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि मुख्यमंत्री तो छोडि़ए किसी मंत्री ने भी अभी तक पीडि़त परिवार से बात नहीं की है। 
      संजय सिंह ने कहा इस परिवार के साथ 2019 में मारपीट की घटना हुई जिसमें मुश्किल से एफआईआर दर्ज की गई लेकिन आज चार्जशीट दाखिल नहीं हुई। परिवार के साथ 2020, सितंबर 2021 में फिर मारपीट हुई लेकिन कार्रवाई नहीं होती है। स्थानीय लोगों के प्रयास से एफआईआर होती है लेकिन अपराधियों के खिलाफ  कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद 24 नवम्बर के दिन यह वीभत्स कांड हुआ। जहां पर एक नाबालिग बेटी के साथ गैंगरेप होता है और एक दिव्यांग गला घोंटकर मार दिया जाता है। उसके मां-बाप की निर्मम तरीके से हत्या कर दी जाती है। यह हाथरस कांड से भी ज्यादा भयानक, भयावह और वीभत्स कांड है। इसीलिए आरोपियों को तुरंत पकड़कर फांसी दी जाए। 
 

comments

.
.
.
.
.