Thursday, Jan 27, 2022
-->

गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल, सड़कों पर लगा भारी जाम

  • Updated on 1/23/2017

Navodayatimesनई दिल्ली /टीम डिजिटल। आज गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल है। ये  रिहर्सल सुबह 9 बजे से राजपथ पर शुरु हो गई है। इस रिहर्सल के कारण आज दिल्ली के कई मुख्य मार्गों पर ट्रैफिक में जरूरी फेरबदल किया गया है। दिल्ली के कई बड़े रूट में फेरबदल किया गया है। कनाड प्लेस के आस पास की बिल्डिंग की बंद किया गया है। इस साल आतंकी हमले की साजिशों की खबर के बाद सुरक्षा का खास ध्यान रखा गया है।

  • गणतंत्र दिवस पर फुल ड्रेस रिहर्सल के कारण महामाया फ्लाईओवर के पास नोएडा एक्सप्रेस-वे पर लगा भीषण जाम

LIVE :जलीकट्टू- मरीना बीच से हटाए जा रहे हैं प्रदर्शनकारी, आज विधानसभा में आएगा बिल

वहींं,  इस साल परेड में यूएई का मार्चिंग दस्ता हिस्सा ले रहा है। जबकि एनएसजी के कमांडो भी पहली बार राजपथ पर कदमताल करते दिखेंगे।

फुल ड्रेस रिहर्सल विजय चौक से शुरू होकर राजपथ, इंडिया गेट, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग होते हुए लालकिला पर खत्म होगी. लिहाजा 23 जनवरी और 26 जनवरी को दोपहर 12 बजे तक ये रूट बंद रहेंगे।

यूपी चुनाव : सपा ने जारी की 77 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, कुल 286 नाम हुए फाइनल

22 जनवरी की शाम 6.30 बजे से फुलड्रेस रिहर्सल खत्म होने तक विजय चौक से इंडिया गेट की तरफ जाने वाले ट्रैफिक को बंद कर दिया जाएगा। इसी तरह से राजपथ पर 22 जनवरी की रात 11 बजे से रफी मार्ग, जनपथ और मानसिंह रोड भी ट्रैफिक के लिए बंद रहेगा। सी हेक्सगन इंडिया गेट को सुबह 9.15 से ही बंद कर दिया जाएगा तिलक मार्ग पर भी सुबह 10 बजे से ट्रैफिक बंद रहेगा।

फुल ड्रेस रिहर्सल है को ध्यान में रखते हुए सुबह से लेकर दोपहर 12 बजे तक नई दिल्ली और मध्य जिले के कई रूट आम नागरिकों के लिए बंद रहेंगे। रविवार देर रात राजपथ को भी बंद कर दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.