Wednesday, Oct 05, 2022
-->

आम आदमी की बढ़ी परेशानी, पेट्रोल के बाद महंगा हुआ घरेलू LPG सिलेंडर

  • Updated on 12/1/2016

Navodayatimesनई दिल्ली (टीम डिजिटल): पेट्रोल-डीजल के भाव में बदलाव के बाद रसोई गैस के दाम में भी बढ़ोतरी कर दी गई है। सब्सिडी वाले गैस सिलिंडर में 2.07 रुपए की बढ़ोतरी की गई है।

वहीं, बिना सब्सिडी वाले गैस सिलिंडर पर 54.50 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। इस नई दर के लागू होने के बाद अब सब्सिडी वाला गैस सिलिंडर 2.07 रुपए तथा बिना सबसिडी वाला 54.50 रुपए महंगा मिलेगा।

राहुल के बाद अब कांग्रेस का आधिकारिक Twitter अकाउंट हैक, हैकर ने लिखे अपशब्द

सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने पेट्रोल के मूल्य में मामूली बढ़ोतरी की है। इसके दाम 13 पैसे बढ़ाए गए हैं। इसके उलट कंपनियों ने डीजल की कीमत 12 पैसे घटाई है।

चूंकि इस कटौती में वैट और राज्यों के दूसरे टैक्स शामिल नहीं हैं। इसलिए वास्तविक कटौती इससे ज्यादा होगी। नई दरें बुधवार की आधी रात से लागू हो गई हैं।

खत्म हो सकती है 500 के पुराने नोट के इस्तेमाल की छूट, आज हो सकता है एलान

बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 66.10 रुपए प्रति लीटर हो गई है। अभी तक यह 65.93 रुपए प्रति लीटर में बिक रहा था। ऐसे ही डीजल का मूल्य कम होकर 54.57 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

अब तक यह 54.71 रुपए प्रति लीटर में उपलब्ध था। इससे पहले 16 नंवबर को दोनों ईंधनों के दामों में संशोधन किया गया था। तब पेट्रोल की कीमत 1.46 रुपए और डीजल की 1.53 रुपए बढ़ाई गई थी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.