Friday, Jan 21, 2022
-->
gehlot met sonia, there was a flurry of reshuffle in rajasthan''''''''s cabinet

सोनिया से मिले गहलोत, राजस्थान मंत्रिमंडल में फेरबदल की सुगबुगाहट

  • Updated on 11/11/2021

नई दिल्ली/नेशनल ब्यूरो। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार में बड़े बदलाव की चर्चा फिर तेज हो गई है। मुख्यमंत्री गहलोत की वीरवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से हुई मुलाकात के बाद इस चर्चा को पंख लग गए हैं। गहलोत का कहना है कि हमने अपने विचार पार्टी नेतृत्व के समक्ष रखे हैं। फैसला आलाकमान को करना है। जो भी फैसला होगा, वह सबको मंजूर होगा।

राम मंदिर पर कांग्रेस हुई ‘साफ्ट’,यूपी चुनाव से पहले चर्चा में सलमान खुर्शीद की किताब ‘अयोध्या'

इससे पहले, अशोक गहलोत की यहां बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, महासचिव संगठन, केसी वेणुगोपाल और राजस्थान कांग्रेस प्रभारी महासचिव अजय माकन के साथ लंबी बैठक हुई। सूत्र बता रहे हैं कि इस बैठक में मंत्रिमंडल के विस्तार और बदलाव के साथ ही राजनीतिक नियुक्तियों और राज्य की राजनीतिक स्थिति को लेकर चर्चा हुई। सूत्र बता रहे हैं कि गहलोत की कांग्रेस अध्यक्ष और वरिष्ठ नेताओं के साथ हुई बैठक से पहले पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट की बुधवार को केसी वेणुगोपाल के साथ बैठक हुई। बताया जा रहा है कि पायलट ने दो टूक शब्दों में कहा कि कांग्रेस की सरकार बनाने वाले कार्यकर्ताओं को भागीदारी मिलनी चाहिए और यह काम जल्द होना चाहिए।

त्रिपुरा हिंसा : वकीलों, पत्रकार के खिलाफ FIR रद्द करने की गुजारिश पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद गहलोत से जब मीडिया ने मंत्रिमंडल बदलाव और विस्तार को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि इस बारे में आलाकमान को तय करना है। उन्होंने कहा कि मैंने राजस्थान के बारे में पूरी जानकारी दे दी है। हमारे प्रदेश प्रभारी अजय माकन राजस्थान आते रहते हैं। मुझे उम्मीद है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष से बात करेंगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ विचार-विमर्श करेंगे और जो आपस में बातचीत हुई है, उसके आधार पर जो फैसला होगा, वह हम सबको मंजूर होगा।

आजादी को लेकर कंगना की टिप्पणी पर वरूण गांधी बोले - इसे पागलपन कहूं या देशद्रोह

गहलोत ने हालिया विधानसभा उपचुनावों में दोनों सीटों पर कांग्रेस को मिली जीत का उल्लेख करते हुए भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि अब भाजपा का राजस्थान से सूपड़ा साफ हो रहा है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में सुशासन है और भाजपा का सूपड़ा साफ हो रहा है। क्या भाजपा उपचुनाव में कभी तीसरे-चौथे नंबर पर आई है? अब भाजपा की जमानत जब्त हो गई है। उनके मुंह पर ताले लग गया है। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.