Monday, Dec 06, 2021
-->
google withdrew its decision, now it will be able to download paytm again sobhnt

गूगल ने वापस लिया अपना फैसला, अब फिर कर सकेंगे Paytm डाउनलोड

  • Updated on 9/18/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश के सबसे बड़े डिजिटल पेमेंट बैंक में से एक पेटीएम (Paytm) के पेमेंट ऐप को गूगल प्ले स्टोर (Google  play store) ने अपने ऐप से हटा दिया था। लेकिन चार घंटे के अंदर गूगल ने पेटीएम बैन करने का फैसला वापस ले लिया है। इस बार की जानकारी खुद पेटीएम ने ट्वीट कर दी है। पेटीएम ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा- 'And we're back!'

मंत्रियों व सांसदों के वेतन भत्ते की कटौती वाले विधेयक को राज्यसभा से मिली मंजूरी

इससे पहले गूगल प्ले स्टोर ने पेटीएम के पेमेंट ऐप को अपने ऐप से हटा दिया था। इसकी जगह पेटीएम बिजनेस, मनी और पेटीएम मॉल जैसे एप्स को अब गूगल प्ले स्टोर पर दिख रहे हैं। पेटीएम की तरफ से अभी कहा गया कि ऐसा नए अपडेट के कारण किया गया है जल्दी ही आप इसे डाउनलोड कर सकेंगे। 


गेमिंग गाइडलाइन का किया उल्लंघन
वहीं दूसरी तरफ खबर मिली है कि गूगल ने पेटीएम पर यह कार्यवाही हाल में उसने अपने एप्स में ऑनलाइन जुआ से जुड़े खेल में निवेश करने जैसे फीचर देने के बाद की गई है। गूगल की तरह से कहा गया है कि कंपनी ने उनके ऑनलाइन गेम्स (Online Games) गाइडलाउन को तोड़ा है जिसकी वजह से यह कार्रवाही की गई है। 

एयर इंडिया एक्सप्रेस की सभी उड़ानों पर 15 दिनों के लिए दुबई ने लगाई रोक, जानें क्या थी वजह

ऑनलाइन जुआ नहीं स्वीकार
बता दें फिलहाल यह ऐप आईओएस से डाउनलोड किया जा सकता है। मगर गूगल ने इसे हटा दिया है। गूगल की तरह से अपनी गाइडलाइन में कहा गया है कि वह किसी तरह के ऑनलाइन 'कसिनो' को स्वीकार नहीं करते। इसके अलावा कंपनी की नीतियों में किसी पेड गेम टूर्नामेंट में भाग लेना भी नहीं होता। वहीं हाल में पेटीएम ने एक ऐसा ही फीचर अपने ऐप में जोड़ा था।  

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.