Wednesday, Dec 08, 2021
-->
Government should answer on video related to Galvan, China should be held responsible: Congress

गलवान से जुड़े वीडियो पर जवाब दे सरकार, चीन को युद्ध अपराध के लिए जिम्मेदार ठहराया जाएः कांग्रेस

  • Updated on 10/15/2021

नई दिल्ली/नेशनल ब्यूरो। गलवान घाटी में बीते साल चीनी सैनिकों के साथ हुए संघर्ष के बाद पकड़े गए भारतीय सैनिकों के साथ हुई अमानवीयता का वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस एक बार फिर चीन मसले को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर है। पार्टी ने कहा कि गलवान से जुड़े वीडियो पर केंद्र सरकार जवाब दे और चीन को युद्ध अपराध के लिए जवाबदेह ठहराया जाए।

भागवत बोले- मंदिरों के हक हिंदू श्रद्धालुओं को मिले, संपत्तियों का इस्तेमाल सिर्फ हिंदुओं के लिए हो

पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने शुक्रवार को यहां एक प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि चीन की ओर से जारी किया गया वीडियो हृदय विदारक है, जिसे कल सबने देखा। उन्होंने कहा कि उस वीडियो पर सरकार की चुप्पी को लेकर कई सवाल उठते हैं। पहले तो उस वीडियो की सत्यता पर सरकार को आगे आकर जवाब देना चाहिए। अगर वह वीडियो सत्य है, तो यह बहुत ही गंभीर मुद्दा है, क्योंकि यह युद्ध अपराध की श्रेणी में आएगा। उन्होंने सवाल किया कि चीन की हिम्मत कैसे हुई कि इस तरह के युद्ध अपराध की गतिविधियों में वह संलिप्त हुआ? अगर सरकार इसे युद्ध अपराध की श्रेणी में शामिल घटना मानती है तो वह क्या कदम उठाएगी? क्या अंतरराष्ट्रीय समुदाय को इसमें शामिल करना चाहिए?

AAP सांसद ने मोदी सरकार पर लगाया 220 साल पुरानी ऑर्डिनेन्स फैक्ट्रियां बेचने का आरोप

खेड़ा ने कहा कि सरकार को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में इस विषय को ले जाना चाहिए। चीन की आक्रमकता और उसके साथ व्यापारिक संबंधों का हवाला देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि पिछले छह महीने में भारत में चीन का व्यापार 62.6 प्रतिशत बढ़ा है। जबकि ऐप बंद करके सरकार ने कितनी ऊंची-ऊंची बातें की थीं। उन्होंने आरोप लगाया कि यह सरकार हमारी सीमाओं की रक्षा करने में पूरी तरह से विफल रही है।
 

comments

.
.
.
.
.