Thursday, Mar 04, 2021
-->
gujarat: covid-19 hospital fire 5 patients killed anjsnt

गुजरात: Covid -19 अस्पताल में लगी आग, 5 मरीजों की गई जान, PM मोदी ने जताया दुख

  • Updated on 11/27/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। गुजरात (Gujarat) के राजकोट शहर के शिवानंद कोविड-19 (Covid -19) अस्पताल में उस वक्त सनसनी मच गई जब वहां के आईसीयू (ICU) में आग लग गई। बताया जा रहा है कि इस हादसे में  पांच मरीजों की मौत हो गई।

राजकोट की इस घटना में हुई जनहानि पर गहरा दुख व्यक्त किया और कहा कि प्रशासन प्रभावितों की हरसंभव सहायता करेगा। गुजरात के राजकोट शहर में बृहस्पतिवार देर रात निॢदष्ट कोविड-19 अस्पताल के आईसीयू में आग लगने से पांच मरीजों की मौत हो गई। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने प्रधानमंत्री के हवाले से ट्वीट किया,राजकोट में अस्पताल में आग लगने से हुई जनहानि से बेहद दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं इस त्रासदी में अपने प्रियजनों को खोने वालों के साथ हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। प्रशासन प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता सुनिश्चित कर रहा है।’

दमकल अधिकारी ने कहा ये
 मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अस्पताल में कोरोना वायरस से पीड़ित जिन 30 अन्य मरीजों का इलाज चल रहा था, उन्हें सुरक्षित बचा लिया गया है। दमकल विभाग के अधिकारी जे. बी. थेवा ने बताया कि मावडी इलाके के उदय शिवानंद अस्पताल के आईसीयू में बृहस्पतिवार देर रात करीब एक बजे आग लगी। आईसीयू में उस समय सात मरीज भर्ती थे।

30 मरीजों को सुरक्षित निकाला गया
उन्होंने कहा कि हम आग लगने की जानकारी मिलते ही तुंरत मौके पर पहुंचे और 30 मरीजों को सुरक्षित वहां से निकाला। लेकिन आईसीयू में भर्ती तीन मरीजों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है।

इससे पहले भी लग चुकी है आग
अधिकारी ने बताया कि वहां से बचाए गए मरीजों को कोविड-19 के अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। गौरतलब है कि अगस्त में अहमदाबाद के चार मंजिला निजी अस्पताल की सबसे ऊपर की मंजिल पर आग लगने से कोविड-19 से पीड़ित आठ मरीजों की मौत हो गई थी।

देशभर में कोरोना का कहर
देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है। भारत (India) में कोरोना से 93,09,788 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 1,35,752 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि, राहत की बात ये है कि 87,18,517 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों (Active Cases) की कुल संख्या 4,55,555  है।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

 

comments

.
.
.
.
.