Thursday, Jul 29, 2021
-->
gujarat-shameful-incident-68-girl-students-undress-for-menstrual-check

गुजरात में शर्मनाक घटना : 68 छात्राओं के मासिक धर्म की जांच, कपड़े उतरवाए  

  • Updated on 2/15/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। गुजरात के कच्छ जिले के भुज में एक कॉलेज की 68 से ज्यादा छात्राओं के अंत:वस्त्र उतरवाकर माहवारी की जांच की गई। स्वामीनारायण मंदिर के एक न्यास द्वारा संचालित श्री सहजानंद गर्ल्स इंस्टीट्यूट (एसएसजीआई) में यह घटना 11 फरवरी को हुई।

आयुष्मान भारत पर वेटिंग का अड़ंगा, एम्स आ रहे हैं दूसरे राज्यों के लाभार्थी

मीडिया में मामला आने के बाद पुलिस इसकी जांच कर रही है। महिला आयोग ने भी मामले का संज्ञान लेकर भुज पुलिस से रिपोर्ट तलब की है।  छात्रावास में रहने वाली एक लड़की का कहना है कि उन्हें छात्रावास प्रशासन ने कॉलेज की प्रधानाचार्या रीता रनींगा 

शाहीन बाग प्रदर्शन में पहुंचे अनुराग कश्यप, बिरयानी खाकर मोदी सरकार पर बरसे

महिला आयोग ने मामला संज्ञान में लिया
क्रांतिगुरु श्यामजी कृष्ण वर्मा कच्छ विश्वविद्यालय की प्रभारी कुलपति दर्शना ढोलकिया ने इस संबंध में जांच के लिए समिति गठित की है। एसएसजीआई इसी विश्वविद्यालय से संबद्ध है। ढोलकिया ने शुक्रवार को संवाददाताओं से बताया कि  छात्रावास का नियम है कि माहवारी वाली लड़कियां अन्य लड़कियों के साथ खाना नहीं खाएगी।

हैदराबाद के निजाम का ‘खजाना’ भारत ने पाकिस्तान से जीता, मिलेगी मोटी रकम

 हालांकि, कुछ लड़कियों ने इस नियम को तोड़ा। जब यह मामला प्रशासन के पास पहुंचा तो कुछ लड़कियों ने खुद ही एक महिला कर्मचारी को माहवारी जांच की अनुमति दी। लड़कियों ने मुझे बताया कि उन्होंने कॉलेज का नियम तोडऩे के लिए प्रशासन से माफी मांगी। ढोलकिया ने मामले पर पर्दा डालते हुए कहा कि दरअसल इस मामले में अब कुछ किए जाने की गुंजाइश नहीं बची है। 

रेलवे जल्द चलाएगा रामायण एक्सप्रेस, रामभक्ति से परिपूर्ण होगा वातावरण

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.