Saturday, Nov 27, 2021
-->
hathras gangrape rape all detail about case sobhnt

हाथरस गैंगरेप: 14 तारीख को रेप होने से लेकर 30 को पुलिस के जबरन अंतिम संस्कार करने तक की कहानी

  • Updated on 9/30/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हाथरस गैंगरेप (Hathras Gangrape) की पीड़िता की मंगलवार शाम को दिल्ली के एक सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई है। इसके बाद इस घटना के बाद देश के कई इलाकों में लोगों में जमकर गुस्सा दिखा। यह मामला इतनी हैवानियत भरा है था कि जो भी इसके बारे में सुन रहा है। उसकी रुप कांप जाती है। यह घटना 14 सितंबर को हाथरस के एक गांव में घटी थी। पीड़िता उस समय खेत में घास काटने जा रही थी। उसके बाद आरोपियों ने उसे अपने कब्जे में ले लिया और उसका गैंगरेप किया। हालांकि हाथरस प्रशासन गैंगरेप से इंकार कर रहा है। 

हाथरस घटना पर PM मोदी ने की CM योगी से बात, दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई के दिए निर्देश 

14 सितम्बर की है घटना
यह पूरी घटना 14 सितम्बर को शुरु हुई थी। जब पीड़िता अपने खेत में जानवरों के लिए घास काटने गई थी। पीड़िता के भाई ने इसके बाद शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी बहन को संदीप नाम के एक युवक ने जान से मारने की कोशिश की है। उसके बाद पुलिस ने उसके भाई के शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर संदीप को गिरफ्तार कर लिया।

उस समय पीड़िता की हालत बहुत खराब थी। जिस कारण उसके बयान दर्ज नहीं हो पाए थे। 22 सितंबर को पुलिस ने पीड़िता से बात की तो उसने बताया कि उसके साथ गैंगरेप हुआ है और उसे जान से मारने की कोशिश भी हुई है। उसकी रीढ़ की हड्डी तोड़ी गई और उसकी जीभ काटने की कोशिश की गई। यह सभी लड़के ऊंची जाति के थे। 

हाथरस गैंगरेप: चंद्रशेखर आजाद को पुलिस ने हिरासत में लिया, सरकार से कर रहे हैं ये मांग

पुलिस ने जबरन शव को जलाया
इसके बाद पुलिस ने सभी 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया और पूरे मामले को में गैंगरेप की बात को को भी जोड़ लिया। पुलिस ने इस मामले में एससीएसटी की धारा का भी आरोप लगाया। उसके बाद 28 सितम्बर को खबर मिली कि पीड़िता की हालत खराब हो गई है। जिसके बाद उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया । 

30 सितंबर की सुबह पुलिस पर आरोप है कि पुलिस ने बिना घर वालों की मर्जी के उसका जबरजस्ती अंतिम संस्कार कर दिया। इसके पहले सफदरजंग अस्पताल में पीड़िता का पोस्टमार्टम हुआ है। जिसकी रिपोर्ट आना अभी बाकि है। हालांकि हाथरस प्रशासन पीड़िता के रेप की खबरों को नजरअंदाज कर रहा है।  

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.