Wednesday, Apr 14, 2021
-->
health insurance company will bear your full expenses u admit hospital after took vaccine anjnst

Vaccine का हो रहा Side Effect तो ना हो पैनिक! बीमा कंपनी उठाएगी आपका पूरा खर्चा

  • Updated on 4/6/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में चल रही वैक्सीनेशन प्रकिया के बीच कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने भी रफ्तार पकड़ ली है। अभी तक 8 करोड़ से भी अधिक लोगों ने कोरोना की वैक्सीन ले ली है लेकिन हालांकि अभी भी ऐसे कुछ लोग हैं जिनके मन में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं कि अगर वैक्सीन लेने के बाद अगर हम बीमार पड़ते हैं तो हमारा इलाज कैसे होगा।

IRDAI ने किया बड़ा ऐलान
 ऐसे में IRDAI यानी कि भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण ने सभी  बीमा कंपनियों को एक बड़ा आदेश जारी किया है जो बीमा धारकों के लिए काफी लाभकारी होने वाला है।अगर कोरोना का टीका लगने के बाद अगर कोई बीमार पड़ता है और उसे अस्पताल में भर्ती किया जाता है तो उस वक्त उसक व्यक्ति का खर्चा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी उठाएगी।

पंजाब पहुंची यूपी पुलिस की टीम मुख्तार अंसारी को हिरासत में लेने की प्रक्रिया शुरू

बीमा कंपनी उठाएगी आपका पूरा खर्चा
आपको बता दें कि बीमा नियामक ने हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी में कोरोना वायरस के इलाज को शामिल कर दिया था लेकिन वैक्सीन को शामिल नहीं किया था। ऐसे में अब IRDA ने फैसला लेते हुए कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस का टीका लेने के बाद बीमार पड़ता है तो उसका इलाज का खर्चा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी उसी तरह उठाएगी जैसे अन्य बीमारी में उठाती है। 

राजधानी में लगा नाइट कर्फ्यू
 देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना संक्रमण उफान पर है। यहां पर संक्रमण दर 5 फीसदी को पार कर गई हैं। वहीं प्रतिदिन 3500 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में सरकार ने कड़ा कदम उठाते हुए राजधानी में नाइट कर्फ्यू का ऐलान (Night curfew in Delhi) कर दिया है। दिल्ली सराकर द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि कोरोना की स्थिति के मद्देनजर 30 अप्रैल तक दिल्ली में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू किया जाता है। 

दिल्ली में कुल मृत्यु दर 1.63 प्रतिशत
सोमवार को जारी दिल्ली सरकार की रिपोर्ट के अनुसार एक दिन में 2936 और मरीज ठीक हुए हैं। लेकिन कई दिनों से नए मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या कम होने से कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में अब तक 679962 लोग कोरोना से संक्रमित हुए और इनमें से 654277 लोग कोरोना वायरस को मात दे चुके हैं। वहीं, दिल्ली में कुल मृत्यु दर 1.63 प्रतिशत है। दिल्ली के कोविड अस्पतालों के कुल 6203 बेड में से 3228 बेड खाली है। दिल्ली के अस्पतालों में 2975 और होम आइसोलेशन में 7983 मरीज इलाज करवा रहे हैं। अस्पतालों और होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.