Wednesday, Jan 26, 2022
-->
health ministry has taken a big decision regarding vaccination anjsnt

स्वास्थ्य मंत्रालय का बड़ा फैसला- बिना ऑनलाइन अपॉइंटमेंट के लगेगी Vaccine

  • Updated on 5/24/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में फैले कोरोना वायरस की रफ्तार को रोकने के लिए चलाई गई वैक्सीनेशन प्रकिया में एक बार फिर से कुछ बदलाव किए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के नए आदेशानुसार अब 18 से 44 साल के आयु के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए ऑनलाइन अपॉइंटमेंट लेने की कोई जरूरत नहीं है। इस उम्र के लोग सीधे वैक्सीन सेंटर पर जाकर टीका लगवा सकते हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा ये
स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबकि ऑनलाइन हो रही बुकिंग के कारण महीने के अंत में कई वैक्सीन बर्बाद हो रही थी क्योंकि कई लोग वक्त लेने के बाद भी वैक्सीन सेंटर पर नहीं पहुंच रहे थे। इसलिए ही मंत्रालय ने अब 18 से 44 साल के उम्र के लोगों के लिए इस सेवा की शुरुआत की है।

Lockdown: क्या जून के पहले हफ्ते से खुलने लगेगा देश, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी ये सलाह

इसलिए बदला गया नियम
आपको बता दें कि हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक कुछ लोग वैक्सीन का स्लॉट तो बुक करा रहे थे लेकिन वैक्सीन लेने के लिए सेंटर पर नहीं पहुंच रहे थे। इसकी वजह से उस टाइम का स्लॉट खराब हो जाता था। ऐसे में हो रही असुविधा को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने ये कदम उठाया है। 

नारदा केसः TMC नेताओं के हाउस अरेस्ट के खिलाफ SC पहुंची सीबीआई, HC में सुनवाई टालने की भी मांग

इस जगह मिलेगी ये सुविधा
बताया जा रहा है कि अभी बिना ऑनाइन अपॉइंटमेंट के वैक्सीन लेने की इस सुविधा की शुरूआत अभी सरकारी केंद्रों से की जा रही है। अभी निजी वैक्सीनेशन सेंटर पर ये सुविधा नहीं दी गई है। प्राइवेट संस्थानों में अभी -भी वैक्सीन लेने से पहले ऑनलाइन अपॉइंटमेंट लेना अनिवार्य रखा गया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.