मनाली में भारी बर्फबारी के बीच पर्यटक फंसे, माइनस में पहुंचा तापमान

  • Updated on 1/7/2017

Navodayatimesनई  दिल्ली (ब्यूरो): कश्मीर घाटी और हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले स्थानों पर  भारी बर्फबारी की वजह से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। हिमाचल के मनाली में तापमान मइनस में पहुंच गया है । भारी बर्फबारी से यातायात बाधित होने के कारण यहां तकरीन 50 पर्यटकों के फंसे होने की सूचना है। 
शिमला में कमोबेश ऐसी ही स्थिति है। बर्फबारी के कारण सड़कों पर भारी जाम लग गया है। रिहायशी इलाकों में बिजली आपूर्ती ठप्प हो गई है जिससे परेशानी और बढ़ गई है।

भारी बर्फबारी को देखते हुए श्रीनगर हवाईअड्डे से सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है।  वैष्णो देवी के त्रिकुटा पर्वत की पहाडिय़ों पर हिमपात हुआ है जिसे  देखकर दर्शन के लिए आए श्रद्धालु उत्साहित दिखे। 

दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश तो पहाड़ों पर बर्फबारी, बढ़ गर्इ ठंड

बनिहाल में भारी बर्फबारी व रामबन में भूस्खलन के चलते श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है।  शुक्रवार को प्रदेश के ऊंचे क्षेत्रों में कहीं भारी तो कहीं हल्की बर्फबारी तथा मैदानी इलाकों में बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट आई है।  उधर, नई दिल्ली में कोहरे की वजह से करीब 70 रेलगाडिय़ां प्रभावित रहीं।  वहीं पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में बादल छाए रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.