Wednesday, Nov 20, 2019
hero cycles in collaboration with yamaha motor launched ebicycle lectro ehx 20

हीरो साइकिल्स ने यामाहा मोटर के साथ मिलकर लॉन्च की ई-साइकिल ‘लेक्ट्रो ईएचऐक्स20’

  • Updated on 9/17/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। साइकिल बनाने वाली देश की प्रमुख कंपनी हीरो साइकिल्स ने यामाहा मोटर के साथ मिलकर ई-साइकिल ‘लेक्ट्रो ईएचऐक्स20’ पेश की है। कंपनी का दावा है कि यह देश की पहली ब्रांडेड ‘सेंटर ई-साइकिल’ है। इसकी कीमत करीब 1.30 लाख रुपये है। सेंटर ई-साइकिल में अन्य ई-साइकिलों की तरह पीछे की तरफ मोटर नहीं लगी होती। बल्कि इसमें पैडल के बीच में मोटर होती है।

नवरात्रि के मौके पर वैष्णो देवी जाने के लिए शुरू होगी वंदे भारत ट्रेन

पीछे मोटर वाली ई-साइकिल जहां आमतौर पर शहरी आवागमन में काम आती हैं। वहीं सेंटर ई-साइकिल का उपयोग शहरों के साथ-साथ साहसिक (एडवेंचर्स) गतिविधियों में भी किया जा सकता है। कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि इस उत्पाद को पेश करने के लिए पिछले साल हीरो साइकिल्स, यामाहा मोटर्स और मित्सुई एंड कंपनी के बीच साझेदारी हुई थी। हीरो और यामाहा को साथ लाने में मित्सुई की अहम भूमिका है।

इस साझेदारी में यामाहा और हीरो के सहयोग से बने उत्पादों की बिक्री, वितरण और विपणन की जिम्मेदारी मित्सुई की होगी। हीरो मोटर्स के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक पंकज एम. मुंजाल, ने कहा च्च्हम हीरो साइकिल्स और यामाहा मोटर के बीच पहले सहयोगी उत्पाद, लेक्ट्रो ईएचएक्स20 का अनावरण करने पर गर्व महसूस कर रहे हैं।

Tata Altroz के इंटीरियर से जुड़ी जानकारियां आई सामने, यहां देखें तस्वीरें

यह पहली ब्रांडेड ई-साइकिल है जो एक सेंटर मोटर द्वारा संचालित होती है।’’ इस ई-साइकिल का विनिर्माण कंपनी की गाजियाबाद इकाई में किया गया है। इसके लिए मोटर को यामाहा की इलेक्ट्रिक ड्राइव यूनिट से आयात किया गया है। यह साढ़े तीन घंटे में एक बार चार्ज होने के बाद 60 से 70 किलोमीटर तक जाने में सक्षम है।

comments

.
.
.
.
.