Tuesday, Jun 22, 2021
-->
home minister arjun munda caught in corona isolated anjsnt

कोरोना की चपेट में आए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, हुए होम आइसोलेट

  • Updated on 4/7/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में रोजाना संक्रमितों का आंकड़ा जिस रफ्तार से बढ़ रहा उसे देखकर जनता के साथ - साथ सरकार भी परेशान हो गई है। आम जनता के साथ ही कोरोना की इस लहर में राजनेता भी चपेट में आ रहे हैं।केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जानकारी शेयर करते हुए लिखा कि वो कोरोना (Coronavirus) की चपेट में आ गए हैं।

शिवसेना का आरोप, राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर दबाव बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का हो रहा दुरुपयो

जनता से की ये अपील

अर्जुन मुंडा ने ट्वीट किया कि पिछले कुछ दिनों से मैं लगातार बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव प्रचार में व्यस्त रहा।कल ही बंगाल से दिल्ली लौटा हूं।कुछ uneasy महसूस करने के कारण मैंने कोविड-19 जांच कराया। रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।हाल के दिनों में जो भी लोग मेरे संपर्क में आये हैं, वो अपनी जांच कराएं और सजग रहें।

भारत में एक दिन में 1.15 लाख केस
देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1.15 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं और ये देश में वैश्विक महामारी फैलने की शुरुआत होने के बाद से संक्रमण के अब तक के सबसे ज्यादा दैनिक मामले हैं। देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,28,01,785 हो गयी है।

कोरोना की चपेट में त्रिपुरा के CM बिप्लव कुमार देव, खुद को किया क्वारंटाइन

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि तीन दिन में दूसरी बार ऐसा हुआ है, जब कोराना वायरस संक्रमण के एक दिन में एक लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। मंत्रालय द्वारा सुबह आठ बजे अद्यतन किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1,15,736 मामले सामने आए तथा 630 और मरीजों की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,66,177 हो गयी।

टीकाकरण के रजिस्ट्रेशन से लेकर सर्टिफिकेट तक हर सवाल का जवाब है यहां, पढ़ें पूरी खबर

4 हफ्ते बाद बेहद खतरनाक स्थिति में देश
देश में लगातार 28वें दिन संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी होने से उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी बढ़कर 8,43,473 हो गयी है जो कि संक्रमण के कुल मामलों का 6.59 प्रतिशत है। वहीं, लोगों के स्वस्थ होने की दर भी गिरकर 92.11 प्रतिशत हो गयी है। देश में उपचाराधीन मरीजों की सबसे कम संख्या 12 फरवरी को थी। देश में 12 फरवरी को यह संख्या 1,35,926 थी जो कि संक्रमण के कुल मामलों का 1.25 प्रतिशत थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.