Monday, Nov 29, 2021
-->
increased-pressure-from-congress-s-g-23-leaders-cwc-meeting-will-be-called-soon

कांग्रेस के जी-23 नेताओं का बढ़ा दबाव, जल्द बुलाई जाएगी सीडब्ल्यूसी की बैठक

  • Updated on 9/30/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेताओं गुलाम नबी आजाद और कपिल सिब्बल की ओर से कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की तत्काल बैठक बुलाने की मांग को देखते हुए बैठक बहुत जल्द बुलाने का संकेत दिया है। हालांकि सीडब्ल्यूसी की बैठक काफी वक्त से टाली जा रही है।

सिब्बल के समर्थन में आए आजाद, शर्मा समेत कई नेता, कांग्रेस में और बढ़ी कलह 

पंजाब के घटनाक्रम को लेकर पार्टी के कथित असंतुष्ट खेमा जी-23 के नेता गुलाम नबी आजाद और कपिल सिब्बल ने सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाने पर एक बार फिर जोर दिया। आजाद ने तो सोनिया गांधी को पत्र भी इस संबंध में लिखा है। लेकिन सिब्बल की ओर से पार्टी नेतृत्व को लेकर किए गए सवाल से पार्टी के भीतर बवाल मच गया है। सिब्बल के  खिलाफ उनके आवास के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन और नेताओं के बयानों की आजाद समेत आनंद शर्मा, मनीष तिवारी, विवेक तन्खा के बाद अब पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम और तिरुअनंतपुरम से सांसद शशि थरूर भी निंदा कर रहे हैं और सिब्बल के समर्थन में आ खड़े हुए हैं। कहा जा रहा है कि इसके पहले कि हालात बेकाबू हो जाए, शीर्ष स्तर से सीडब्ल्यूसी बुलाने पर सहमति बना ली गई है।

पंजाब कांग्रेस में घमासान : सीएम चन्नी से मिले नाराज सिद्धू

वीरवार को पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि शिमला जाने से पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संकेत दिया था कि सीडब्ल्यूसी की बैठक जल्द बुलाई जाएगी। इसी के मुताबिक, आने वाले दिनों में सीडब्ल्यूसी की बैठक होगी। सीडब्ल्यूसी कांग्रेस की निर्णय लेने वाली सर्वोच्च इकाई है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.