Sunday, Dec 05, 2021
-->
indian army ladakh social media pla chiense weapon sobhnt

India China Clash: चीन ने अपनी सेना को दी नई राइफल, भारतीयों ने सोशल मीडिया पर लिए खूब मजे!

  • Updated on 10/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत सेना (Indian Army) ने अपने जवानों को अग्रिम चौकियों पर लड़ाई लड़ने के लिए अत्याधुनिक अमेरिकन राइफल मुहैया कराई हैं। जिसके बाद लद्दाख (Ladakh) सीमा पर भारत के साथ बढ़ते तनाव के बीच चीन ने भी अब अपने सैनिकों को अमेरिकन राइफल मुहैया कराई हैं। जिसके बाद सोशल मीडिया (Social Media) पर उसका मजाक बन रहा है। 

बिहार चुनाव 2020: तेजस्वी यादव पर सभा के दौरान फेंकी गई चप्पल, देखें VIDEO 

ग्लोबल टाइम्स ने दी जानकारी
बता दें चीन की तरफ से सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स (Global times) ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है। उनकी सरकार ने चीनी सेना को नई राइफल मुहैया कराई हैं। चीनी अखबार ने बताया है कि यह राइफल चीन की QBU-88 स्नाइपर राइफल की जगह लेंगी। इसके अलावा H-6 बॉम्बर की भी तैनाती की गई हैं। 

Morning Bulletin: सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें, अभी तक की बड़ी खबरें

भारतीय यूजर्स ने खिंचाई
चीनी अखबार की इस खबर के सामने आने के बाद भारतीय यूजर्स ने उसे जमकर लताड़ना शुरु कर दिया है। भारतीय यूजर्स सोशल मीडिया पर लिख रह हैं कि चीनी सेना चीनी आर्मी को नए हथियार दे सकती है। उन्हें सर्दी से बचने के लिए नए कपड़े दे सकती है मगर भारतीय सेना से लड़ने के साहस कहां से देगी। 

वहीं एक भारतीय यूजर का कहना है कि चीन इतने घटिया हथियार बनाता है कि वह उस पर विश्वास नहीं किया जा सकता। वह कहते हैं कि चीन को अब अपनी सीमा की सुरक्षा करने के लिए अमेरिकी हथियारों का सहारा लेना पड़ रहा हैं।  

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.