Friday, May 14, 2021
-->
IPS Kiran Bedi Lieutenant Governor Puducherry Congress BJP sobhnt

पुडुचेरी के उपराज्यपाल के पद से हटाई गई किरण बेदी, कांग्रेस की सरकार भी संकट में

  • Updated on 2/17/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश की पहली महिला आईपीएस (IPS) अफसर और वर्तमान मे पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी (Kiran Bedi) को उनके पद से राष्ट्रपति ने हटा दिया है। बता दें किरण बेदी के कार्यकाल को अभी खत्म होने के लिए 100 दिन बाकी थे। उन्हें  29 मई 2016 में इस पद पर बैठाया गया था। इस हिसाब से उनका वक्त 29 मई 2021 में खत्म होना चाहिए मगर खबर आ रही है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उनको उनके पद से हटा दिया है।   

सुप्रीम कोर्ट ने एमपीलैड निधि लौटाने के अनुरोध वाली याचिका को किया खारिज

2016 में बनी राज्यपाल
बता दें किरण बेदी 2015 के विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा से जुड़ी थी, इससे पहले वह उस समय के मुख्यमंत्री उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल के साथ समाजसेवी अन्ना हजारे के साथ प्रदर्शन कर रहे थी। किरण बेदी एक ऐसा नाम है जिससे पूरा देश परिचित है। किरण देश की पहली महिला आईपीएस अफसर है।  उन्होंने भारतीय पुलिस सेवा उस समय ज्वाइन की थी। जिस समय पुलिस सेवा में मर्दो को दबदबा था। आज तो किसी महिला को पुलिस की वर्दी पहने आसानी से देखा जा सकता है मगर उस समय किरण का ऐसा करना बहुत बड़ी बात थी।  

सरकारी कंपनियों के बोलीदाताओं को मालिकान के बारे में देनी होगी पूरी जानकारी

इंदिरा की कार को उठाया था
एक बार तो ऐसी भी उनके सामने स्थिति आ गई जब उनके सीनियर अधिकारी ने उन्हें छोकरी कह कर बुलाया, जिस समय किरण ने पूरे आत्मविश्वास से उन अफसर को कहा था कि सर पूरी दुनिया मुझे किरण नाम से जानती है। बता दें किरण की बहादुरी के किस्से यहां से तो शुरु होते हैं। उसके बाद उन्होंने एक बार दिल्ली पुलिस का ट्रैफिक देखते हुअ प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की कार को क्रेन से उठा लिया था। उसके बाद उन्हें क्रेन बेदी कहा जाने लगा।    

संयुक्त किसान मोर्चा ने हरियाणा के मंत्री जेपी दलाल, अनिल विज के खिलाफ खोला मोर्चा 

तेलंगाना की राज्यपाल को दी जिम्मेदारी
बता दें किरण बेदी को उपराज्यपाल के पद से ऐसे समय हटाया गया है। जब राज्य में कांग्रेस की सरकार संकट में है। और जल्द ही केंद्रशासित प्रदेश में चुनाव होने वाले हैं। बता दें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उनकी जगह जब तक नए उपराज्यपाल की नियुक्ति नहीं होती तब तक के लिए तेलंगानी की राज्यपाल तामिलिसाई सौंदर्यराजन को उपराज्यपाल की जिम्मेदारी सौपी है। उनकी नियुक्ति उस दिन से प्रभावी माना जाएगी जब किरण बेदी अपना काम छोड़ेंगी।

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

comments

.
.
.
.
.