Sunday, Sep 19, 2021
-->
jamia-team-evident-wins-government-of-india-s-toycathon-2021-competition

जामिया की टीम एविडेंट ने भारत सरकार की टॉयकैथॉन-2021 प्रतियोगिता जीती

  • Updated on 7/1/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जामिया मिल्लिया इस्लामिया (जेएमआई) सिविल इंजीनियरिंग विभाग के तीन छात्रों की एक टीम ने टॉयकैथॉन-2021 प्रतियोगिता जीती, जोकि अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) के सहयोग से शिक्षा मंत्रालय के इनोवेशन सेल द्वारा आयोजित, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय, एमएसएमई मंत्रालय, कपड़ा मंत्रालय तथा सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की एक अंतर-मंत्रालयी पहल है।

जामिया यूनिवर्सिटी पॉलिटेक्निक डिप्लोमा कोर्स AICTE से मान्यता प्राप्त नहीं 

तीन छात्रों जीती टॉयकैथॉन-2021 प्रतियोगिता
‘टीम एविडेंट' बी.टेक  सिविल के द्वितीय वर्ष के छात्रों में सार्थक कुमार, निखिल यादव और अल जियान अंसारी शामिल हैं जिन्होंने 12 वर्ष से ऊपर के बच्चों के लिए एक गणितीय बोर्ड खेल बनाया गया है। टीम का नेतृत्व सार्थक कुमार ने किया और प्रो. शमशाद अहमद, एचओडी, सिविल इंजीनियरिंग, जेएमआई ने उनका मार्गदर्शन किया।टॉयकैथॉन-2021 के लिए देश भर से लगभग 1.2 लाख प्रतिभागियों ने पंजीकरण कराया और 17000 से अधिक आईडियाज प्रस्तुत किए। तीन दिवसीय ग्रैंड फिनाले के बाद अंतत: 1567 आईडियाज़ में से केवल 117 का चयन किया गया।
जामिया की कानून छात्रा ने कश्मीर के शहीदों को बताया वॉर क्रिमिनल्स, कंपनी ने बाहर निकाला

50 लाख रुपये के पुरस्कार जीतने का एक अनूठा अवसर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए 'आत्मनिर्भर भारत अभियान' के तहत, टॉयकैथॉन-2021 की परिकल्पना भारत के नवोन्मेषी मस्तिष्क को भारतीय सभ्यता, इतिहास, संस्कृति, पौराणिक कथाओं और लोकाचार पर आधारित मौलिक टॉय एवं गेम्स की अवधारणा की चुनौती देने के लिए की गई है। टॉयकैथॉन 2021 भारत में छात्रों, शिक्षकों, स्टार्ट-अप और टॉय विशेषज्ञों और पेशेवरों के लिए अपनी नवीन टॉय गेम अवधारणाओं को प्रस्तुत करने और बड़ी संख्या में 50 लाख रुपये के पुरस्कार जीतने का एक अनूठा अवसर है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.