Sunday, Jun 13, 2021
-->
jammu kashmir 4g internet service start sobhnt

धारा 370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली बार शुरु की गई 4G इंटरनेट सेवा

  • Updated on 2/5/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir) से बड़ी खबर आ रही है, यहां सरकार ने 4G इंटरनेट सेवा को शुरु कर दिया है।कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पहली बार 4G सेवा शुरु की जा रही है। इससे पहले इंटरनेट जब ही बंद किया था जब सरकार ने धारा 370 को हटाया था। 

ग्रेटा की टूलकिट का निकला खालिस्तानी कनेक्शन! सामने आया इस शख्स का नाम 

18 महीने के बाद लिया गया निर्णय
जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म कर अगस्त 2019 में इसे दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के ठीक 18 महीने बाद समूचे जम्मू कश्मीर में उच्च गति की मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल की जा रही है। जम्मू कश्मीर प्रशासन के प्रवक्ता रोहित कंसल ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि समूचे जम्मू कश्मीर में 4 जी मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार मध्य रात्रि से यह सेवा बहाल हो जाने की संभावना है।      

ग्रेटा की टूलकिट का निकला खालिस्तानी कनेक्शन! सामने आया इस शख्स का नाम

मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल की गई
पिछले साल अगस्त में दो जिलों में कश्मीर क्षेत्र में गांदेरबल और जम्मू क्षेत्र में उधमपुर में उच्च गति की मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गयी थी। सरकार ने पांच अगस्त 2019 को इंटरनेट सेवा बंद कर दी थी जब जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म कर इसे दो केंद्रशासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर, और लद्दाख में बांट दिया गया था। वर्ष 2020 की शुरुआत में 2 जी इंटरनेट सेवा बहाल की गयी थी।   

लंबे समय के बाद 8 फरवरी से खुलेंगे बिहार में स्कूल, छात्रों में उत्साह 

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...
 

 

 

 

comments

.
.
.
.
.