Tuesday, Jun 22, 2021
-->
jammu kashmir article 370 people’s alliance for the gupkar declaration sobhnt

जम्मू-कश्मीर में Article 370 के साथ आए सभी क्षेत्रीय दल, वापस लागू करने की उठाई मांग

  • Updated on 10/16/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) के हटाए जाने के बाद आज सभी क्षेत्रीय राजनीतिक दलों ने एक बैठक की है। जिसमें उन्होंने आम सहमति बनाते हुए इस घाटी में आर्टिकल 370 को वापस लाए जाने की कवायद को एक बार फिर से शुरु किया जाएगा। जिसके लिए सभी दलों ने एक साथ आकर एक गठबंधन भी बनाया है। 

हाथरस कांडः चश्मदीद का दावा, लड़की चीख रही थी पास खड़े देख रहे थे मां और भाई

सभी दल आए एक साथ
सभी दलों ने इस गठबंधन का नाम 'पीपल्स अलाउंस फॉर गुपकर डिक्लियरेशन' नाम दिया है। इसकी अगुवाई नेशनल कांफ्रेंस के फारुख अब्दुल्ला और पीडीपी की महबूबा मुफ्ती कर रही है। इसके अलावा इसमें कई क्षेत्रीय दल भी जुड़े हुए हैं।  इस बैठक में नेशनल कांफ्रेस के उमर अब्दुल्ला के साथ साथ पीपल्स कांफ्रेंस के सज्जाद लोन समेत एमवाई भी शामिल हैं।

 
Bihar Election 2020: पत्रकार रवीश कुमार के भाई को कांग्रेस ने दिया टिकट, विवादों से रहा है नाता

बीजेपी ने बुलाई बैठक
बता दें दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में धारा 370 को लेकर गुपकार डिक्लेरेशन (Gupkar declaration) पर दस्तखत करने वाले राजनीतिक दलों के कश्मीर में नए गठबंधन के ऐलान के बाद भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की जम्मू-कश्मीर ईकाई ने शुक्रवार यानी आज इमरजेंसी बैठक बुलाई है। बीजेपी की यह आपात बैठक केंद्र शासित प्रदेश में कश्मीर से संबंधित पार्टियों के गठबंधन की घोषणा के बाद बुलाई गई है।

इस बैठक में  केंद्र शासित प्रदेश के बीजेपी के शीर्ष नेताओं रविंदर रैना, कविंदर गुप्ता, डॉक्टर निर्मल सिंह अशोक कौल के शामिल होने की उम्मीद है। साथ ही इस बैठक में कई सामाजिक और धार्मिक संगठनों के नेताओं को भी बुलाया गया है। पार्टी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक बीजेपी की कोशिश कश्मीर गठबंधन की ताकत को जवाब देने की है। 


 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.