Wednesday, Jun 16, 2021
-->
jammu kashmir tricolour indian army governer sobhnt

जम्मू-कश्मीर में उपराज्यपाल का आदेश, सरकारी भवनों पर नियमित फहराया जाए तिरंगा

  • Updated on 3/27/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir) प्रशासन ने सभी उपायुक्तों और विभागों के संभागीय प्रमुखों को 15 दिन के अंदर सभी सरकारी भवनों पर राष्ट्रध्वज फहराने के उपराज्यपाल के आदेश पर अमल करने को कहा है। जम्मू के संभागीय आयुक्त ने शुक्रवार को एक आदेश में यह हिदायत दी। उन्होंने 15 दिन के अंदर भारत की ध्वज संहिता के प्रावधानों के अनुसार उपराज्यपाल के निर्देशों पर सख्ती से अमल सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।   

होली में सदर बाजार में बढ़ी भीड़, पिछले सालों के मुकाबले मुनाफा कम

राज्य का संविधान खत्म किया
बता दें राज्य में नागरिक सचिवालयों समेत चुनिंदा बड़े सरकार भवनों पर राष्ट्रीय भवनों पर अन्य सरकारी स्थानों पर राजकीय और राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाता है। बता दें कुछ साल पहले अनुच्छेद 370 हटने के बाद राज्य का संविधान और राष्ट्रीय ध्वज खत्म हो गया था। उसके बाद सभी केंद्रीय सार्वजनिक उपक्रमों और सचिवालयों समेत चुनिंदा भवन पर ही तिरंगा फहराया जाता था। जिसे अब उप राज्यपाल ने पूरे प्रदेश में फहराने का आदेश दिया था। 

IPS ऑफिसर रश्मि शुक्ला पर महाराष्ट्र के मंत्री ने लगाया गंभीर आरोप

प्रेस कांफ्रेंस से पहले होता है राष्ट्रगान 
गौरतलब है कि उप राज्यपाल मनोज सिन्हा राष्ट्रीय प्रतीकों पर खासी तवज्जो दे रहे हैं। बता दें इसी को ध्यान में रखते हुए उपराज्यपाल की प्रेस कांफ्रेंस से पहले और बाद में भी राष्ट्रगान किया जाता है। मनोज सिन्हा राष्ट्रीय प्रतीकों को काफी महत्व दे रहे हैं। उन्होंने प्रदेश के सभी कार्यालयों पर तिरंगा फहराने का भी ऐलान किया है। 
 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.