Saturday, May 08, 2021
-->
jp nadda announced former maharashtra cm devendra fadnavis becomes bjp in charge of bihar

Bihar Election: जेपी नड्डा ने किया ऐलान, BJP प्रभारी बने महाराष्ट्र के पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस

  • Updated on 9/30/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) की तारीखों का ऐलान हो गया है। ऐसे भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने आज महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है।

बिहार के प्रभारी बने फडणवीस
भाजपा महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि उनकी नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी।फडणवीस महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता भी हैं। वह पिछले लगभग एक महीने से बिहार के विभिन्न इलाकों का दौरा कर रहे हैं और सांगठनिक गतिविधियों में भाग ले रहे हैं।प्रत्येक विधानसभा चुनाव के पहले भाजपा उस राज्य में एक चुनाव प्रभारी की नियुक्ति करती है। पिछले विधानसभा चुनाव में अनंत कुमार बिहार के चुनाव प्रभारी थे जबकि भूपेंद्र यादव प्रभारी महासचिव थे। यादव अभी भी पार्टी के महासचिव और बिहार के प्रभारी हैं। 

ये पद है खाली
जेपी नड्डा ने इसी साल बीजेपी पार्टी के अध्यक्ष के तौर पर कमान संभाली थी और अब सितंबर के आखिर में जाकर उन्होंने राष्ट्रीय पदाधिकारियों की घोषणा भी कर दी है। पार्टी संविधान के अनुसार केंद्रीय संगठन में राष्ट्रीय अध्यक्ष के अलावा 39 पदाधिकारी, 13 उपाध्यक्ष, 10 महासचिव, 15 सचिव और एक कोषाध्यक्ष बनाया जाता है। वहीं नाड्डा की टीम में अभी 12 उपाध्यक्ष, 9 महासचिव और 13 सचिव बनाए गए ऐसे में एक उपाध्यक्ष, एक महासचिव और दो सचिवों के पद अभी खाली हैं। इसके अलावा महिला मोर्चा के अध्यक्ष की घोषणा भी करना बाकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.