Tuesday, Dec 07, 2021
-->
kamal nath meets sonia gandhi may get important responsibility in the party djsgnt

कमलनाथ ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, पार्टी में मिल सकती है अहम जिम्मेदारी

  • Updated on 8/26/2021

नई दिल्ली/ धीरज सिंह। कांग्रेस में चल रही सियासी हलचल के बीच आज वृहस्पतिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने सोनिया गांधी से मुलाकात की। मिली जानकारी के अनुसार अनुसार सोनिया के आवास 10 जनपथ पर हुई इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा भी मौजूद थीं। सूत्रों का कहना है कि इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस और मौजूदा राजनीति से जुड़े घटनाक्रमों को लेकर चर्चा हुई है।

कमलनाथ को मिल सकती है अहम जिम्मेदारी
बताया तो यह भी जा रहा है कि पार्टी संगठन में संभावित बदलाव को लेकर कमलनाथ को भी कोई महत्वपूर्ण भूमिका दी जा सकती है। हालांकि पार्टी की ओर से इस बारे में कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। कमलनाथ ने सोनिया से ऐसे समय मुलाकात की है जब पार्टी की पंजाब इकाई में कलह को दूर करने के लिए कवायद तेज हो गई है और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने पिछले दिनों पार्टी आलाकमान के साथ लंबी बैठक की।

सुलह की कोशिश तेज
गौरतलब है कि इससे पहले पंजाब कांग्रेस में चल रही सियासी हलचल अब शायद कम को जाए।मिली जानकारी के अनुसार अब पार्टी आलाकमान नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाने के लिए तैयार हो गई है। बताया जा रहा है कि पार्टी के इस फॉर्मूले से सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच सुलह हो सकता है।

इस फॉर्मूले से संतुष्ट हैं सिद्धू
कांग्रेस पार्टी में चल रही सियासी अनबन के बीच पार्टी के इस फैसले से सिद्धू गुट में संतुष्टि जाहिर की गई है। बता दें, कांग्रेस पार्टी की ओर से एक सुलह कमिटी बनाई गई थी। कमिटी के सदस्य हरिश रावत ने बताया फॉर्मुला के मुताबिक, दो प्रदेश कार्यकारी भी बनाए जा सकते हैं। इनमें से एक हिंदू सवर्ण समुदाय से होगा और एक दलित समुदाय से बनाने की तैयारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.