Tuesday, Dec 06, 2022
-->
karnatak-hd-kumaraswamy-rss-ram-mandir-sobhnt

पूर्व CM कुमारास्वामी का आरोप, राम मंदिर के चंदा नही देने वालों को, दी जा रही धमकी

  • Updated on 2/18/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कर्नाटक (Karnataka) के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारास्वामी (HD kumaraswamy) ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए इकट्ठा किए जा रहे चंदे को लेकर टिप्पणी की है। उन्होंने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के लोगों पर आरोप लगाया है कि वह जो लोग चंदा नहीं दे रहे हैं उनके घर पर निशान बना रहे हैं और उन्हें धमका रहे हैं। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी आरोप लगाया है कि राम मंदिर के लिए इकट्ठा किए जा रहे चंदे की प्रकिया में पारदर्शिता नहीं है। वह कहते हैं कि सरकार को इसकी जवाबदेही तय करनी चाहिए। 

किसानों के रेल रोको अभियान के मद्देनजर रेलवे ने तैनात की RPSF की अतिरिक्त कंपनियां 

चंदे की पारदर्शिता पर उठाया सवाल
उन्होंने आरोप लगाया है कि जो लोग चंदा की पारदर्शिता की बात कर रहे हैं, ये लोग उनको धमका रहे हैं। वह कहते हैं कि मैं खुद पीड़ित हूं, वह कहत हैं कि कुछ दिन पहले तीन लोग मेरे घर चंदा मांगने आए थे। इन लोगों के साथ एक महिला भी थी। जब मैने उन्हें चंदा देने से मना कर दिया तो यह लोग मुझे धमकाने लगे कि आप चंदा क्यों नहीं दे रहे हैं। वह पूछते हैं कि कौन थी वह महिला और किसने उन्हें अधिकार दिया कि वह आए और चंदा मांगे। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री सफाई देते हुए कहते हैं कि वह राम मंदिर के निर्माण पर सवाल नहीं उठा रहे हैं। वह तो वह चंदे इकट्ठा करने की प्रकिया में पारदर्शिता चाहते हैं।  

सौ के पार पेट्रोल : प्रधानमंत्री मोदी बोले- कम की जा रही है आयात निर्भरता

राम मंदिर निर्माण का नहीं कर रहे विरोध 
कुमारास्वामी सवाल करते हुए कहते हैं कि वह चाहते हैं कि सरकार जिम्मेदारी ले कि राम मंदिर का चंदा इकट्ठा करने में पारदर्शिता बरती जाए। वह कहते हैं कि वह राम मंदिर निर्माण का विरोध नहीं कर रहे हैं। वह कहते हैं कि खुद उनकी पार्टी के कई लोगों ने भी राम मंदिर के लिए चंदा दिया है। वह कहते हैं कि राम मंदिर निर्माण के लिए जो लोग चंदा इकट्ठा कर रहे हैं। उनको कौन ऑथराइज्ड किया। वह कहते हैं कि उनको किसने लाइसेंस दिया और उनका क्या बैकग्राउंड है। वह कहते हैं कि वह केवल भगवान नाम के नाम पर चंदा इकट्ठा करके गलत इस्तेमाल करने वाले लोगों पर सवाल उठा रहे हैं।  

राम मंदिर के नाम पर पैसे लेने वाले ‘फर्जी तत्वों’ से अलर्ट रहें लोग : सीएम ठाकरे

लोगों को धमकाया जा रहा
वहीं बता दें इस हफ्ते की शुरुआत में कुमारास्वामी ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर आरोप लगाए थे कि वह जो लोग राम मंदिर के लिए चंदा नहीं दे रहे हैं। उनको घरों पर निशान बनाया जा रहा है। वह कहते हैं कि ऐसा हिटलर के समय नाजियों ने किया था। वह आरोप लगाते हैं कि यह लोग बाद में लोगों को धमका रहे हैं। भगवान राम के नाम से इकट्ठा किए गए चंदे का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। वह इन सब में पारदर्शिता चाहते हैं।   

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.