Wednesday, Sep 18, 2019
karnataka chief minister bs yediyurappa wins trust vote

कर्नाटक: येदियुरप्पा को बहुमत मिला, विपक्ष ने नहीं की मत विभाजन की मांग

  • Updated on 7/29/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 26 जुलाई को बीएस यदियुरप्पा( B S Yeddyurappa) ने कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी और अब आज विधान सभा में ध्वनिमत से अपना बहुमत साबित कर दिया। विपक्षी ने मत विभाजन की मांग नहीं की। बहुमत साबित करने से पहले येदियुरप्पा अपनी सरकार को लेकर काफी उत्साहित थे और उन्होंने कहा कि सभी विधायक हमारे साथ है और हमारी ही सरकार रहेगी।

Exclusive Interview: रूढि़वादी प्रथा को अनोखे अंदाज में पेश करेगी 'जबरिया जोड़ी'

बहुमत साबित करने से पहले पार्टी ने रविवार को बेंगलुरू(Bengaluru) के चांसरी पवेलियन होटल में मीटिंग की जिसमें बड़े-बड़े नेता शामिल हुए । माना जा रहा है कि इस मीटिंग का मुख्य एजेंडा आज के बहुमत साबित करने को लेकर ही था। इस मीटिंग के बाद पार्टी की तरफ से निर्णय लिया गया कि पार्टी के सभी विधायक रात को होटल में ही रुकेंग और सुबह यहीं से विधान सभा जाएंगे

कर्नाटक के बाद अब मध्य प्रदेश में पूरा होगा बीजेपी का नया मिशनः कैलाश विजय वर्गीय

ऐसा माना जा रहा है कि पार्टी ने विधायकों को होटल में रुकने का निर्णय खरीद फरोख्त के डर से लिया। मीटिंग पूरी होने के बाद येदियुरप्पा ने मीडिया(Media) से बात भी और कहा कल हम विधान सभा में अपना बहुमत साबित करेंगे और राज्य में के विकास में आगें काम करेंगे। उन्होंने कहा कि हम इसके बाद हम फाइनेंस बिल को भी सदन में पेंश करेंगे और उम्मीद करते हैं कि दूसरी विपक्षी पार्टी इसमें हमारा साथ देंगी।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए आज रवाना होगी टीम इंडिया, प्रेस कॉन्फ्रेंस पर रहेगी सबकी नजर

मीटिंग के बाद भाजपा नेता रवि(Ravi kumar) कुमार ने कहा कि हमारे सभी 105 विधायक पार्टी के साथ ही है इस बात को हम आज सदन में साबित कर देंगे। उन्होंने कहा कि जिन विधायकों ने कांग्रेस जेडिएस को छोड़ा है उनकी उनकी कानूनी लड़ाई में भाजपा उनके साथ रहेगी। रवि कुमार ने यह भी कहा कि जेडिएस भाजपा का साथ देने वाली बात पर अपना रुख साफ करे।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.