Sunday, Sep 19, 2021
-->
karnataka-compensation-for-women-hair-fall-salon-to-be-paid

सुंदरता बढ़ाने के लिये कराए ट्रीटमेंट का हुआ उल्टा असर, झड़ गए महिला के बाल

  • Updated on 3/23/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सिर से लेकर पांव तक सुंदर दिखने की जो जद्दोजहद आजकल के लोगों में देखने को मिल रही है, कभी-कभी इस जद्दोजहद का ऐसा ख़ामियाजा भी उठाना पड़ता है कि लंबे समय तक उसकी भरपाई कर पाना मुश्किल हो जाता है और कभी-कभी नामुमकिन भी।

देश के सबसे बड़े झूठ बोलने वाले को मिलेगा 'केजरीवाल अवार्ड', इस नम्बर पर भेजें अपना झूठ

कर्नाटक की राजधानी बेंगलूरू से ऐसा ही एक मामला सामने आया है। वहां के विल्सन गार्डन की निवासी निशा बटाविया को सलून में हेयर स्मूदनिंग कराना भारी पड़ गया। इस ट्रीटमेंट की वजह से महिला के सारे बाल झड़ गए। महिला ने ब्यूटी उत्पाद बनाने वाली कंपनी लोरियाल और संबंधित सलून के खिलाफ मामला दर्ज कराया और 15 लाख मुआवजे की मांग की। स्थानीय उपभोक्ता अदालत ने महिला के पक्ष में फैसला सुनाते हुए सलून को 31 हजार रुपये जुर्माना देने को कहा।

फेक अकाउंट से की गई थी अंबेडकर पर टिप्पणी जिसमें फंस गए हार्दिक, जानिए पूरा मामला

हालांकि अदालत ने लोरियाल के खिलाफ मामला खारिज कर दिया। मामला 2016 का है जब निशा ने एक सलून में हेयर स्मूदनिंग कराया था। उनके दावों के अनुसार हेयर स्मूदनिंग से उनके बाल रूखे पड़ गये जिसके बाद उन्होंने लोरियाल के हेयर स्पेशलिस्टों से ट्रीटमेंट कराया, इस ट्रीटमेंट से बालों का गिरना रुकने के बजाय और तेज़ हो गया।

जीनत अमान ने करवाया व्यापारी के खिलाफ रेप केस दर्ज, आरोपी गिरफ्तार

लोरियाल में चले लंबे ट्रीटमेंट से जब कोई फायदा नहीं हुआ तो कंपनी के विशेषज्ञों ने उन्हें बालों के विशेषज्ञ से सलाह लेने को कहा, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। अगर आप भी कोई ऐसा कदम उठाने जा रहे हैं तो अच्छी तरह विचार कर लें। कहीं ऐसा न हो कि निशा जी के बाद अगला नंबर आप ही का हो।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.