Thursday, Jun 30, 2022
-->
kejriwal lashed out at the central government over the nct bill said sobhnt

केंद्र सरकार पर NCT बिल को लेकर जमकर बरसे केजरीवाल,कहा- जनता के साथ छल

  • Updated on 3/17/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) आज  केंद्र सरकार के नए एनसीटी बिल के खिलाफ धरना प्रदर्शन में हिस्सा लेने जंतर-मंतर पहुंचे। इस धरना प्रदर्शन में दिल्ली के सीएम के अलावा, विधायक, सांसद और सभी पार्षदों ने भी हिस्सा लिये। इस अवसर पर अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि दिल्ली की केंद्र सरकार उनकी शक्तियों को छीनने का प्रयास कर रही है। जिसको लेकर दिल्ली की जनता में आक्रोश है।

बैंकों में फर्जीवाड़ा रोकने के लिए RBI कर रहा संस्थागत व्यवस्था को मजबूत: सीतारमण  

केजरीवाल सरकार देगी धरना
बता दें आम आदमी पार्टी आज केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर दिल्ली की चुनी हुई सरकार की शक्तियां छीनने वाले NCT बिल का विरोध करने भारी संख्या में एकत्रित हुए है। केजरीवाल सरकार ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार दिल्ली सरकार की लोकप्रियता से डर गई है। इसलिए वह इस तरह की हरकत कर रही है। वह कहते हैं कि यह सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटने की कोशिश है।  

हाई कोर्ट ने पूछा- TRP घोटाले को लेकर मुंबई पुलिस ने संवाददाता सम्मेलन क्यों किया था?

उपराज्यपाल को दी शक्तियां 
बता दें केजरीवाल सरकार का आरोप है कि बीजेपी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र कानून लाकर दिल्ली की चुनी हुई सरकार के अधिकार को छीनकर उपराज्यपाल को देना चाहती है। सरकार ऐसा इसलिए कर रही है ताकि वह दिल्ली सरकार उपराज्यपाल की दया पर निर्भर रहे। मालूम हो कि दिल्ली की पूरी सरकार केंद्र के खिलाफ धरने पर बैठी है।

बैंकों में फर्जीवाड़ा रोकने के लिए RBI कर रहा संस्थागत व्यवस्था को मजबूत: सीतारमण 

गोपाल राय ने लगाया आरोप
आम आदमी पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार दिल्ली वालों का हक छीनकर केंद्र सरकार के हाथों में दे रही है। वह दिल्ली सरकार के अधिकार को छीन रही है।
 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

comments

.
.
.
.
.