Wednesday, Dec 07, 2022
-->
Kejriwal praised the Punjab government for ensuring the teachers

शिक्षकों को पक्का करने के लिए केजरीवाल ने पंजाब सरकार को सराहा, अतिथि शिक्षकों के लिए, केंद्र को ठह

  • Updated on 9/10/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरङ्क्षवद केजरीवाल ने 8,736 स्कूल शिक्षकों को स्थायी करने के लिए आम आदमी पार्टी पंजाब सरकार की शनिवार को सराहना की और सभी राज्य सरकारों से ऐसा कदम उठाने का आग्रह किया।     अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में अतिथि शिक्षकों को स्थायी करने के लिए विधानसभा में एक विधेयक पेश किया था लेकिन केंद्र ने इसे मंजूरी नहीं दी।     
   उन्होने कहा कि ऐसे समय में जब सरकारी नौकरियों में कटौती की जा रही है और अधिक अस्थायी कर्मचारियों को काम पर रखा जा रहा है, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 8,736 शिक्षकों की सेवाओं को स्थायी किया है। यह कदम दूसरों के लिए भी एक उदाहरण बनेगा। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि दिल्ली में अतिथि और स्थायी शिक्षकों के प्रयासों से शिक्षा में क्रांति लाई जा सकी है। हमारे अस्पतालों के स्थायी कर्मचारियों ने दिल्ली के अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिक में बेहद अच्छा प्रदर्शन किया है। 
      मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं सभी राज्य सरकारों से उनके अस्थायी कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित करने का आग्रह करता हूं। आम आदमी पार्टी की ओर से, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि जहां भी हमारी सरकारें बनेंगी, हम अस्थायी कर्मचारियों को स्थायी करेंगे। उन्होंने संविदा पर कर्मचारी रखे जाने की प्रणाली को अत्यधिक शोषण वाला करार देते हुए सवाल उठाया कि अगर अर्थव्यवस्था प्रगति कर रही है तो राज्यों और केंद्र सरकार द्वारा सरकारी नौकरियों में कटौती क्यों की जा रही है। 

comments

.
.
.
.
.