Monday, Nov 28, 2022
-->

लखनऊ में गोरखधंधा: KGMU में किया मरीज का गुर्दा चोरी!

  • Updated on 5/15/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल।  उत्तर प्रदेश में बाराबंकी जिले के कोठी थाना क्षेत्र के ग्राम भवानी निवासी एक युवक ने अपना गुर्दा चोरी करने के आरोप में लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) के दो चिकित्सकों समेत तीन डॉक्टरों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

 गुजरात : निकाय चुनाव में भाजपा की हार

पुलिस सूत्रों ने  बताया कि कोठी थाना क्षेत्र के पूरेभवानी गांव निवासी 23 वर्षीय पृथ्वीराज ने शनिवार को पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण को दी गई शिकायत में कहा कि फरवरी 2015 में पेट दर्द होने पर वह जिला अस्पताल गया था। वहां उस वक्त ड्यूटी पर तैनात रहे चिकित्सक ने आंत फट जाने की बात कहते हुए उसे केजीएमयू रेफर कर दिया था।

पृथ्वीराज ने पत्र में कहा कि केजीएमयू के डॉक्टर आनंद मिश्रा और डॉक्टर संदीप तिवारी ने उसके पेट का ऑपरेशन किया और 20 मार्च 2015 को उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। पृथ्वीराज ने आरोप लगाया कि ऑपरेशन के बाद पेट में परेशानी बढऩे पर वह कई बार लखनऊ गया और ऑपरेशन करने वाले चिकित्सकों से शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इस बीच, गत 22 अप्रैल को उसने जब जिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड कराया तो पता लगा कि उसका दायां गुर्दा गायब है।

सुप्रीम कोर्ट ने पूछा: कहां गए मजदूर कल्याण के 20 हजार करोड़

कोई सुनवाई नहीं होने पर पृथ्वीराज ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत की है। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर शनिवार की शाम शहर कोतवाली में गुर्दा चोरी के आरोप में चिकित्सकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इस मामले में केजीएमयू के दोनों आरोपी चिकित्सकों से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन दोनों के मोबाइल फोन नहीं उठे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.