Monday, Jan 24, 2022
-->
kilkari-echoed-in-the-train-coming-from-kamakhya-to-new-delhi-delivery-done-in-prayagraj

कामाख्या से नई दिल्ली आ रही ट्रेन में गूंजी किलकारी, प्रयागराज में कराया गया प्रसव

  • Updated on 11/8/2021

नई दिल्ली /टीम डिजिटल : दिल्ली से कामख्या के बीच चलने वाली कामाध्या एक्सप्रेस स्पेशल रेलगाडी में सोमवार को ट्रेन में किलकारी गूंजी। सोमवार की शाम ट्रेन नंबर 05955 में यात्रा कर रही कूच बिहार की निवासी मामुनि निशां को अचानक प्रसव पीड़ा हुई। इसकी सूचना ट्रेन कंडक्टर ने नियंत्रण कक्ष को दी। सूचना मिलते ही प्रयागराज के अधिकारियों ने आनन फानन में पूरी व्यवस्था रेलवे स्टेशन पर कर दी। गाड़ी के शाम 7 बजे प्रयागराज पहुंचने पर डॉ आशीष अग्रवाल ने प्रसव प्रक्रिया पूर्ण कराई। इस बीच माँ और नवजात शिशु पूर्णतः स्वस्थ्य हैं। 
कामाख्या स्पेशल ट्रेन के एस -1 कोच के 73-78 बर्थ पर परिवार के साथ नलबारी से दिल्ली की यात्रा कर रही थी। परिवार की मांग पर और जच्चा बच्चा दोनों को स्वस्थ देखते हुए रेलवे ने उन्हें आगे की यात्रा की अनुमति दे दी। इसको लेकर उत्तर मध्य रेलवे महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने नवजात शिशु और उसके परिवार को शुभकामना देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। साथ ही रेलवे कर्मचारियों की कुशलता और त्वरित कार्रवाई करने को लेकर शाबासी दी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.