Monday, Nov 28, 2022
-->
lata mangeshkar appealed to maharashtra government to save trees in aarey colony

लता मंगेशकर ने #BJP सरकार से लगाई पेड़ों को बचाने की गुहार

  • Updated on 9/4/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने मेट्रो यार्ड के निर्माण के लिए आरे उपनगर में 2600 से अधिक पेड़ काटे जाने के प्रस्ताव का बुधवार को विरोध किया और सरकार से शहर के हरित क्षेत्र को बचाने की अपील की। उन्होंने कहा कि पेड़ों और पौधों की विभिन्न किस्मों वाले प्राकृतिक क्षेत्र को नष्ट करना ‘‘त्रासदी’’ होगी।

LIVE: पंजाब के गुरदासपुर की पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 19 लोगों की दर्दनाक मौत

उल्लेखनीय है कि बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के वृक्ष प्राधिकरण ने उपनगर गोरेगांव से जुड़ी आरे कॉलोनी में मेट्रो यार्ड का निर्माण करने के लिए 2,600 से अधिक पेड़ों को काटने की हाल में मंजूरी दी थी। उस क्षेत्र को शहर का प्रमुख हरित क्षेत्र माना जाता है।

मंगेशकर ने ट्विटर पर इस कदम का विरोध किया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘2700 पेड़ काटना और कई प्रजातियों के प्राकृतिक वास को नष्ट करना त्रासदी होगी। मैं इस कदम का सख्त विरोध करती हूं और सरकार से अनुरोध करती हूं कि वह इस मामले पर गौर करे और वन की रक्षा करे।’’

दाऊद, हाफिज, अजहर, लखवी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस

इससे पहले भी कई बॉलीवुड सिलेब्रिटी इस फैसले पर चिंता जता चुके हैं। इस फैसले के विरोध के तहत रविवार को भी आरे वन क्षेत्र में लोगों ने मानव श्रृंखला बनाई थी। बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर ने इस फैसले को ‘‘बेतुका’’ बताया था। दिया मिर्जा, रवीना टंडन, रणदीप हुड्डा, ईशा गुप्ता और कपिल शर्मा समेत कई अन्य बॉलीवुड हस्तियों ने भी इस निर्णय को लेकर चिंता जताई है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.