Wednesday, Jan 19, 2022
-->
lord badrinath doors opened in brahma muhurta anjsnt

ब्रह्म मुहूर्त में खुले भगवान बद्रीनाथ के कपाट, PM मोदी के नाम पर होगी पहली पूजा

  • Updated on 5/18/2021

देहरादून/(ब्यूरो) : उत्तराखंड के चमोली में स्थित भगवान बद्रीनाथ के कपाट को मंगलवार सुबह ब्रह्म मुहूर्त  में ठीक 4:15 पर में खोल दिया गया।कोरोना काल  के कारण जिस वक्त  भगवान बद्रीनाथ के  कपाट खोला गया उस वक्त काफी सीमित लोग ही मौजूद थे।

पहली पूजा पीएम मोदी के नाम से होगी
 हालांकि मंदिर को सजाने में किसी भी तरह की कमी नहीं देखी गई। कपाट खुलने से पहले पूरे मंदिर को काफी खूबसूरत तरीके से सजाया गया।  हालांकि अभी श्रद्धालुओं को आने की अनुमति नही दी गई।आपको बता दें कि भगवान बद्रीनाथ के मंदिर में पहली पूजा आज करीब 9.30 बजे पीएम मोदी के नाम से होगी। 

Cyclone Tauktae: महाराष्ट्र - गुजरात में तबाही मचाने के बाद UP की तरफ बढ़ा तूफान

उत्तराखंड के सीएम ने किया ट्वीट
कपाट खुलने पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरत सिंह रावत ने ट्वीट किया कि भगवान विष्णु के आठवें बैकुंठ बदरीनाथ धाम के कपाट आज ब्रह्म मुहुर्त में 4.15 मिनट पर विधि-विधान और धार्मिक अनुष्ठान के बाद कपाटोद्घाटन किया गया। जनता के स्वास्थ्य की सुरक्षा राज्य सरकार की प्राथमिकता है। मैं भगवान बदरी विशाल से प्रदेशवासियों की आरोग्यता की कामना करता हूं।

श्री बदरीनाथ धाम के श्रद्धेय रावल (मुख्य पुजारी) श्री ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी जी और धर्माधिकारी श्री भुवन चंद उनियाल जी की अगुवाई में तीर्थ पुरोहित सीमित संख्या में मंदिर में भगवान बदरी विशाल की पूजा-अर्चना नियमित रूप से करेंगे।

शाहिद जमील के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना 

कोरोना महामारी के कारण अस्थायी तौर पर चार धाम यात्रा स्थगित है। मेरा सभी से अनुरोध है कि भगवान के वर्चुअली दर्शन करें तथा अपने घरों में ही पूजा-अर्चना करें और धार्मिक परम्पराओं का निर्वहन करें। श्री बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं।


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.