Thursday, Apr 15, 2021
-->
madhay pradesh bjp congress shivraj singh chauhan kamalnath sobhnt

उपचुनाव से ठीक पहले BJP को लगा झटका ! सिंधिया खेमे से 2 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

  • Updated on 10/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मध्यप्रदेश (Madhay Pradesh) में राजनीतिक गहमागहमी का दौर शुरु हो गया है। राज्य में विधानसभा चुनावों होने वाले हैं और सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं मगर इसी बीच कांग्रेस (Congress) छोड़ सिंधिया के साथ आए दो मंत्रियों ने बीजेपी (BJP) से इस्तीफा दे दिया है। जिसे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने स्वीकार कर लिया है।  

Coronavirus: शरीर में एंटीबॉडी खत्म होने के बाद फिर हो सकते हैं संक्रमण: ICMR 

14 मंत्रियों ने कोर्ट ने भेजा नोटिस
मध्यप्रदेश (Madhay pradesh) की शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh Chauhan) सरकार के लिए बुधवार का दिन अच्छा नहीं रहा। आज सुबह शिवराज के दो मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया था। वहीं दूसरी तरफ अब खबर आ रही है कि कांग्रेस छोड़ बीजेपी (BJP) में आए 14 मंत्रियों को हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया है।  कोर्ट ने यह नोटिस छिंडवाड़ा की एक वकील के याचिका दायर करने के बाद जारी किया है।  

प्रधानमंत्री कार्यालय समेत कई मंत्रालयों में चीन करा रहा था जासूसी, पूछताछ में हुए कई खुलासे..

हाईकोर्ट में दर्ज की थी याचिका
बता दें मध्यप्रदेश के छिंडवाड़ा के महिला वकील अराधन भार्गव ने हाईकोर्ट में दायिका दायर की है। जिसमें उन्होंने आर्टिकल 164(4) का उल्लंघन करते हुए उन सभी मंत्रियों के निलंबन की मांग की गई थी जो कांग्रेस छोड़ सिंधिया के साथ भाजपा में शामिल हुए थे। इस याचिका में इन सभी विधायकों के निलंबन की मांग की गई है। इस मामले की अगली सुनवाई 14 सितंम्बर को होगी।  

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

comments

.
.
.
.
.