Thursday, Jan 27, 2022
-->
madhay pradesh coronavirus vaccinations gwalior sobhnt

MP में कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम का बना मजाक, 1000 लोगों की लिस्ट सभी के नंबर निकले सेम

  • Updated on 2/9/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में कोरोना (Coronavirus) का वैक्सीनेशन (Vaccination) शुरु हो गया है। ऐसे में मध्यप्रदेश (Madhay pradesh) के ग्वालियर से एक ऐसी घटना सामने आई है। जिसमें कोरोना वैक्सीनेशन अभियान ही मजाक बन कर रह गया है। जहां प्रशासन की इतनी बड़ी लापरवाही सामने आई है कि आपके होश उड़ जाएंगे। बता दें यहां ग्वालियर नगर निगम के 1087 कर्मचारियों को टीका लगना था मगर किसी एक को भी टीका नहीं लग पाया क्योंकि बनाई गई लिस्ट में सभी के नंबर सेम थे।  

उत्तराखंड त्रासदी: हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर का बड़ा ऐलान, सीएम राहत कोष से देंगे 11 करोड़ रुपए

प्रशासन की लापरवाही आई सामने 
बता दें ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि जिन कर्मचारियों को टीका लगाया जाना था। प्रशासन ने उनकी एक लिस्ट बनाई थी। लिस्ट बनने के बाद सभी लोगों के नाम के आगे एक नंबर लिखा गया है। यह नंबर कार्यालय अधीक्षक राकेश सक्सेना का था। जिसके बाद उनमें से किसी के पास भी मैसेज नहीं पहुंचा। जिसकी वजह से 13 वैक्सीनेशन सेंटर बनने के बाद भी अधिकांश सेंटर बनने के बाद भी बहुत कम लोग ही पहुंचे थे। 

चमोली आपदा में लापता 115 लोगों की पहली सूची जारी, 9 राज्यों में यूपी के हैं सबसे ज्यादा लोग

बहुत कम संख्या में लोग आए सामने
बता दें इसके अलावा जयारोग्य समूह में सात वैक्सीनेशन सेंटर में एक भी फ्रंट लाइन वर्कर कोरोना का वैक्सीन लगवाने नहीं पहुंचा था। और यह सब प्रशासन की लापरवाही की वजह से हुआ। प्रशासन ने किसी को भी मैसेज नहीं पहुंचाया। और कुछ लोग ऐसे भी थे जो कोरोना वैक्सीन को लेकर डरे हुए हैं। वह लोग कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए आगे नहीं आ रहे हैं। इस तरह की जानकारी सामने आने के बाद हेल्थ ऑफिसर ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बता दें 5382 लोगों को कोरोना का टीका लगने वाला था मगर इनमें से सिर्फ 1592 लोगों को ही कोरोना का टीका लगवाया गया। 

बताया जा रहा है कि हेल्थ कैंप लगने के बाद अब बताया जा रहा है कि लोगों को वैक्सीन की वजह से कोई परेशानी नहीं हो रही है। वह लोगों को जागरुक कर रहे हैं। और लोगों की सारी भ्रांतियां दूर करने की कोशिश की है ताकि वह आगे आए और कोरोना का टीका लगवाएं।   

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.