Thursday, Apr 15, 2021
-->
madhay-pradesh-kamalnath-shivraj-singh-chauhan-income-tax-sobhnt

कमलनाथ की फिर बढ़ी मुश्किलें, चुनाव आयोग ने उनके सहयोगियों पर केस किए दर्ज

  • Updated on 12/17/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मध्यप्रदेश (Madhay Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (kamalnath) की एक बार फिर से मुश्किले बढ़ सकती है। निर्वाचन आयोग ने उनके सहयोगी आरके मिगलानी, प्रवीण कक्कड़ व अश्विन शर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। इसके अलावा आयोग ने आदेश दिया है कि पूर्व मुख्यमंत्री के पसंदीदा आईपीएस और  राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई जाए। 

किसान और सरकार के बीच की लड़ाई अब SC में, आज फिर होगी सुनवाई

एफआईआर के दिए निर्देश
राज्य निर्वाचन आयोग ने कमलनाथ के कई नजदीकी कई अधिकारियों के ठिकानों पर छापे भी मारे हैं। साथ ही साथ एफआईआर दर्ज करने के भी निर्देश दिए है। जिन आईपीएस अधिकारियों का नाम लिस्ट में आ रहा है उनके नाम सुशोवन बनर्जी, संजय वी माने, वी मधुकुमार इसके अलावा राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी अनिल कुमार मिश्रा के खिलाफ भी शिकायत के आदेश दिए हैं।  

जानें कौन थे संत बाबा राम सिंह, जिन्होंने किसानों के समर्थन में सिंघु बॉर्डर पर मारी खुद को गोली

2019 के लोकसभा चुनाव में पढ़ी छापेमारी
गौरतलब है कि इससे पहले लोकसभा चुनाव 2019 में आयकर विभाग ने छापेमारी की कार्यवाही की थी। उस समय आयकर विभाग ने 52 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की थी। विभाग को शक था कि राज्य चुनावों में कालेधन का इस्तेमाल किया गया था। इसी बात की सूचना सीबीडीटी ने भी अपने एक रिपोर्ट में दी थी। जिसके बाद एफआईआर भी दर्ज की गई।  

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.